scriptइमरान खान ने फिर की भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा – ‘भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था में उनका बड़ा योगदान’ | Imran Khan praises Indian Prime Minister Narendra Modi again | Patrika News
राष्ट्रीय

इमरान खान ने फिर की भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा – ‘भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था में उनका बड़ा योगदान’

Imran Khan Prasies PM Narendra Modi Again: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। यह पहला ऐसा मौका नहीं है जब पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भारतीय प्रधानमंत्री की तारीफ की है।

नई दिल्लीApr 10, 2023 / 02:11 pm

Tanay Mishra

imran_khan_praises_pm_narendra_modi_again.jpg

Imran Khan prasies PM Narendra Modi again

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) वर्तमान प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ (Shehbaz Sharif) पर हमला करने का कोई मौका नहीं चूकते। पर इसके साथ ही वह भारत (India) की और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Indian Prime Minister Narendra Modi) की भी समय-समय पर तारीफ करते रहते है। हाल ही में इमरान खान ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की एक बार फिर से तारीफ की है। जब से इमरान ने पाकिस्तान के पीएम पद की कुर्सी गंवाई है, तब से उनके सुर काफी बदल गए हैं। इस दौरान उनका भारत और भारतीय पीएम के प्रति रवैया बिलकुल बदल गया है। हाल ही में इमरान ने एक वीडियो के ज़रिए अपनी बात पेश की।


भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था में पीएम मोदी का बड़ा योगदान

इमरान खान ने हाल ही में एक बाद फिर से भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था को स्वीकार करते हुए इमरान ने इसके लिए पीएम मोदी के योगदान को बड़ा और अहम बताया है।

साथ ही इमरान ने पीएम मोदी की भ्रष्टाचार-मुक्त छवि की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की भारत के बाहर कोई संपत्ति नहीं है, पर पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ की पाकिस्तान के बाहर करोड़ो की संपत्ति है। इतना ही नहीं, इमरान ने पीएम मोदी के रूस से सस्ता तेल खरीदने के फैसले की भी तारीफ की।

imran_khan_praises_pm_narendra_modi_once_again.jpg


यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा – ‘सिर्फ अपने कुनबे को फलता-फूलता देखना चाहते हैं ये लोग’

भारतीय विदेश नीति की भी तारीफ


इमरान ने भारतीय विदेश नीति की भी तारीफ की। इमरान ने कहा कि भारत की मज़बूत विदेश नीति की मदद से ही उन्होंने रूस से सस्ती कीमत में तेल खरीदा। भारत क्वाड का सदस्य है पर इसके बावजूद अमरीका के दबाव में न आते हुए भारत ने अपनी विदेश नीति के अनुसार अपना हित देखा और अपने लिए सस्ती कीमत पर तेल खरीदा।

इमरान ने कहा कि उनकी सरकार भी भारत की तरह एक स्वतंत्र विदेश नीति के तहत सस्ता तेल खरीदना चाहती थी, पर उनकी सरकार गिर गई और वह पाकिस्तान के लिए सस्ती कीमत पर तेल नहीं खरीद सके।

यह भी पढ़ें

सांसदी रद्द होने के बाद राहुल गांधी कल पहली बार जाएंगे वायनाड, जनसभा को करेंगे संबोधित

Home / National News / इमरान खान ने फिर की भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा – ‘भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था में उनका बड़ा योगदान’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो