scriptUN में ईरानी राष्ट्रपति रायसी को श्रद्धांजलि, भड़का इजरायल बोला- संयुक्त राष्ट्र शांति के लिए खुद बन रहा खतरा | Israel enraged by tribute to Iranian President Ebrahim Raisi's death at UN | Patrika News
विदेश

UN में ईरानी राष्ट्रपति रायसी को श्रद्धांजलि, भड़का इजरायल बोला- संयुक्त राष्ट्र शांति के लिए खुद बन रहा खतरा

Iran President Death: इजरायल के प्रतिनिधि ने कहा कि “आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ईरान के राष्ट्रपति के लिए एक मिनट का मौन रखा जा रहा है। सुरक्षा परिषद का अगला कदम क्या होगा? क्या अब हिटलर की पुण्यतिथि पर भी मौन रखे जाएंगे?”

नई दिल्लीMay 22, 2024 / 09:20 am

Jyoti Sharma

tribute to Iranian President Ebrahim Raisi's death at UN

tribute to Iranian President Ebrahim Raisi’s death at UN

Iran President Death: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के मौत के बाद अब पूरी दुनिया में उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी अब उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए ईरान रवाना हो रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र में भी इब्राहिम रायसी (Ebrahim Raisi) के निधन पर मौन रहकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई लेकिन ईरान से संघर्ष कर रहे इजरायल को ये श्रद्धांजलि नागवार गुजरी। इजरायल (Israel On Ebrahim Raisi Death) ने इस पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया भी दी है। इजरायल ने यहां तक कह दिया कि UN खुद वैश्विक शांति के लिए खतरा बन चुका है। 

हिटलर की पुण्यतिथि पर भी ऐसा ही होगा? – इजरायल

बीते सोमवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की मीटिंग में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी (Ebrahim Raisi)  की मौत पर एक मिनट का मौन रखा गया था। इस पर संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के प्रतिनिधि गिलाड एर्डन ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि “ऐसा करना ठीक नहीं है। आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ईरान के राष्ट्रपति के लिए एक मिनट का मौन रखा जा रहा है। सुरक्षा परिषद का अगला कदम क्या होगा? क्या अब हिटलर की पुण्यतिथि पर भी मौन रखे जाएंगे?”
इस बात UN में इजरायल के प्रतिनिधि लगातार सवाल उठाते रहे। इजरायल के ये अधिकारी इतना ज्यादा भड़क गए कि उन्होंने यहां तक कह दिया कि सुरक्षा परिषद खुद वैश्विक शांति के लिए खतरा बन चुकी है।

हेलिकॉप्टर क्रैश में हुई थी ईरान के राष्ट्रपति की मौत

बीते रविवार को ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की दक्षिणी अजरबैजान की सीमा के पास उनका हेलिकॉप्टर क्रैश होने से मौत हो गई थी। हालांकि उनकी मौत की पुष्टि सोमनवार को की गई। रायसी के साथ इस हेलिकॉप्टर में शामिल बाकी 8 लोगों की भी मौत हो गई थी जिसमें ईरान के विदेश मंत्री भी शामिल थे। 

Hindi News/ world / UN में ईरानी राष्ट्रपति रायसी को श्रद्धांजलि, भड़का इजरायल बोला- संयुक्त राष्ट्र शांति के लिए खुद बन रहा खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो