scriptRussia-Ukraine War : फ्रांस का बड़बोलापन, कहा- ‘यूक्रेन ने रूस के सैनिक ठिकानों पर हमला कर अच्छा किया’ | Russia-Ukraine War : Le Pen calls Macron’s statement about strikes on Russia step towards world war | Patrika News
विदेश

Russia-Ukraine War : फ्रांस का बड़बोलापन, कहा- ‘यूक्रेन ने रूस के सैनिक ठिकानों पर हमला कर अच्छा किया’

Russia-Ukraine War : रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते ले पेन ने रूस पर हमले को सही ठहराते हुए मैक्रॉन ने इसे विश्व युद्ध की ओर कदम बताया है।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 04:45 pm

M I Zahir

Le pen Statement

Le pen Statement

Russia-Ukraine War : फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने रूसी क्षेत्र पर सैन्य ठिकानों पर यूक्रेनी हमलों का समर्थन किया । वहीं इसे विश्व युद्ध की ओर एक और कदम बताया है। फ्रांसीसी संसद में नेशनल रैली गुट के अध्यक्ष मरीन ले पेन ने रेडियो स्टेशन फ्रांसइन्फो यह बात कही। ले पेन ने कहा , मैक्रों चाहते हैं कि फ्रांस युद्ध में शामिल हो। यह बयान इस दिशा में एक अतिरिक्त कदम था, मैं इसके खिलाफ हूं और मानता हूं कि इससे हमारे नागरिकों की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा पैदा होता है।

तीसरे विश्व युद्ध में प्रवेश करने का एक तंत्र

उन्होंने कहा कि वह कीव को केवल रक्षात्मक हथियारों की आपूर्ति का समर्थन करते हैं। अमरीका और जर्मनी की तरह, मैं यूक्रेन को रूसी क्षेत्र पर लक्ष्य पर हमला करने के लिए पश्चिमी आपूर्ति वाले हथियारों का उपयोग करने की अनुमति देने के खिलाफ हूं। यह तीसरे विश्व युद्ध में प्रवेश करने का एक तंत्र है।

समाज को घोषणा के लिए तैयार कर रहे

ले पेन ने कहा कि मैं ऐसी किसी भी चीज़ के ख़िलाफ़ हूं जो वैश्विक संघर्ष का ख़तरा पैदा कर सकती है, जहां फ़्रांस अग्रिम पंक्ति में होगा। ले पेन के अनुसार, बातचीत पर वापस लौटना ज़रूरी है और मैक्रॉन इसके बजाय समाज को घोषणा के लिए तैयार कर रहे हैं।

Hindi News/ world / Russia-Ukraine War : फ्रांस का बड़बोलापन, कहा- ‘यूक्रेन ने रूस के सैनिक ठिकानों पर हमला कर अच्छा किया’

ट्रेंडिंग वीडियो