scriptउड़ान भरने से पहले विमान के इंजन में लगी आग, सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाला बाहर | United Airlines flight aborted before takeoff when plane engine catches fire, all passengers and crew members evacuated safely | Patrika News
विदेश

उड़ान भरने से पहले विमान के इंजन में लगी आग, सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाला बाहर

विमानों के साथ दुर्घटना के मामले अक्सर ही सामने आते रहते हैं। हाल ही में इसी तरह का एक और मामला सामने आया है।

नई दिल्लीMay 28, 2024 / 02:44 pm

Tanay Mishra

United airlines flight engine catches fire

United airlines flight engine catches fire

विमानों के साथ दुर्घटना के मामले अक्सर ही सामने आते रहते हैं। पिछले कुछ समय में इस तरफ के मामलों में इजाफा भी हुआ है। आए दिन ही देखने को मिलता है जब किसी विमान के साथ हवा में या फिर उड़ान भरने से पहले ही कुछ दुर्घटना हो जाती है। इसी तरह का एक और मामला हाल ही में सामने आया है। यह मामला अमेरिका (United States Of America) के शिकागो (Chicago) शहर का है। सोमवार, 27 मई को यूनाइटेड एयरलाइन्स (United Airlines) का Airbus 320 विमान जब उड़ान भरने जा रहा था तब उसके साथ कुछ ऐसा हुआ कि वो उड़ान ही नहीं भर पाया।

उड़ान भरने से पहले विमान के इंजन में लगी आग

शिकागो के एयरपोर्ट से यूनाइटेड एयरलाइन्स का Airbus 320 विमान दोपहर 2 बजे उड़ान भरने के लिए तैयार था। विमान को सिएटल (Seattle) जाना था। पर विमान जब रनवे पर दौड़ रहा था और टेकऑफ करने वाला था, तभी उसके इंजन में आग लग गई। एक यात्री ने विमान के इंजन में आग लगने का वीडियो भी बना लिया। इस वजह से विमान की लेफ्ट विंग से धुआं निकलने लगा। ऐसे में विमान की उड़ान रोकनी पड़ी।

सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाला बाहर

इस विमान में 148 यात्री और 5 क्रू मेंबर्स थे। सभी को विमान से सुरक्षित बहार निकाल लिया गया। एयरलाइन ने सभी यात्रियों के लिए यात्रा की दूसरी व्यवस्था की। इस दुर्घटना के बाद कुछ देर के लिए एयरपोर्ट पर विमानों का आना बंद कर दिया पर फिर इसे 2 बजकर 45 मिनट पर फिर से शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें

Earthquake: फिजी आइलैंड्स पर भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.0 तीव्रता

Hindi News/ world / उड़ान भरने से पहले विमान के इंजन में लगी आग, सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाला बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो