script अमेरिकी संसद में पाकिस्तान के मुद्दे पर पेश हुआ प्रस्ताव, कानून के शासन, मानवाधिकारों और लोकतंत्र पर दी नसीहत | US House advices Pakistan to maintain law, human rights and democracy | Patrika News

अमेरिकी संसद में पाकिस्तान के मुद्दे पर पेश हुआ प्रस्ताव, कानून के शासन, मानवाधिकारों और लोकतंत्र पर दी नसीहत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2023 09:53:35 am

Submitted by:

Tanay Mishra

US House Resolution On Pakistan: अमेरिकी संसद में हाल ही में एक प्रस्ताव पेश किया गया है। यह प्रस्ताव पाकिस्तान से जुड़ा हुआ है।

us_house.jpg
US House

पाकिस्तान (Pakistan) में अगले साल फरवरी में चुनाव होने हैं जिससे देश को नया पीएम भी मिलेगा। पाकिस्तान में होने वाले चुनाव की अमेरिका (United States Of America) में भी चर्चा है। आख़िरकार काफी राजनीतिक उथल-पुथल के बाद पाकिस्तान में चुनाव होने वाले हैं। इसी बीच अमेरिका की संसद में हाल ही में एक प्रस्ताव पेश किया गया। अमेरिकी संसद में पेश इस प्रस्ताव पर पाकिस्तान के बारे में पाकिस्तान को भी सोचना होगा, क्योंकि अमेरिका की संसद में पेश यह प्रस्ताव पाकिस्तान के मुद्दे से ही जुड़ा है।


पाकिस्तान को दी नसीहत

अमेरिका की संसद में हाल ही में पेश हुए प्रस्ताव, जिसे पाकिस्तान के मुद्दे पर पेश किया गया है, में पाकिस्तान को नसीहत दी गई है। अमेरिकी संसद में पेश इस प्रस्ताव में पाकिस्तान को नसीहत दी गई है कि पाकिस्तान में लोकतांत्रिक व्यवस्था, मानवाधिकारों और कानून का शासन बना रहे रहे और इसका सही तरीके से पालन हो।

america_and_pakistan_flags.jpg


विदेश मामलों की समिति के पास भेजा गया प्रस्ताव

अमेरिकी संसद में पाकिस्तान के मुद्दे पर पेश हुआ यह प्रस्ताव अमेरिका की विदेश मामलों को देखने वाली समिति के पास भी भेजा गया है।

मुक्त और निष्पक्ष चुनाव

पाकिस्तान में आगामी 8 फरवरी को चुनाव होने वाले हैं और देश की जनता चाहती है कि चुनाव मुक्त और निष्पक्ष हो। इस बात का भी ज़िक्र अमेरिकी संसद में पेश किए गए प्रस्ताव में किया गया है।

बाइडन और ब्लिंकन करें पाकिस्तान की सरकार के साथ मिलकर काम

अमेरिकी संसद में पाकिस्तान के मुद्दे पर पेश प्रस्ताव में यह भी उल्लेख है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) पाकिस्तान की सरकार के साथ मिलकर काम करें।

ट्रेंडिंग वीडियो