scriptव्लादिमीर पुतिन ने भारत के लिए तोड़ी पुरानी परंपरा | Vladimir Putin breaks old tradition for India | Patrika News
विदेश

व्लादिमीर पुतिन ने भारत के लिए तोड़ी पुरानी परंपरा

India-Russia Relations: भारत और रूस के बीच मज़बूत संबंध किसी से भी छिपे नहीं हैं। इसी वजह से हाल ही में रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत के लिए अपनी एक पुरानी परंपरा तोड़ दी है।

Dec 28, 2023 / 11:57 am

Tanay Mishra

pm_modi_and_putin_.jpg

Indian PM Narendra Modi with Russian President Vladimir Putin

भारत (India) और रूस (Russia), इन दोनों देशों के मज़बूत संबंध जहजाहिर हैं। दोनों देशों की दोस्ती किसी से भी छिपी नहीं है। यूक्रेन (Ukraine) के खिलाफ युद्ध की वजह से जहाँ दुनिया के कई देश रूस के खिलाफ हो गए, भारत ने अहिंसा का संदेश देते हुए भी रूस की खिलाफत नहीं की। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) भी अच्छे दोस्त हैं और दोनों के कार्यकाल के दौरान भारत और रूस के संबंधों में और भी इजाफा हुआ है। भारत से अच्छे संबंधों के चलते ही हाल ही में पुतिन ने अपनी एक पुरानी परंपरा भी तोड़ दी है।


किस परंपरा को तोडा पुतिन ने?

कई सालों से पुतिन की यह परंपरा है कि वह किसी भी मीटिंग में सिर्फ अपने समकक्ष से ही मिलते हैं। इस समय भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) 5 दिवसीय रुस दौरे पर हैं। ऐसे में भारत से मज़बूत संबंधों की वजह से पुतिन ने अपनी परंपरा लो तोड़ते हुए भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात की।

Hindi News/ world / व्लादिमीर पुतिन ने भारत के लिए तोड़ी पुरानी परंपरा

ट्रेंडिंग वीडियो