scriptIsrael – Iran Conflict : अमरीका ने इजराइल से दूरी बनाई, बाइडन की नेतन्याहू को दो टूक, ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में शामिल नहीं होंगे | War : US will not engage in counteroffensive against Iran | Patrika News
विदेश

Israel – Iran Conflict : अमरीका ने इजराइल से दूरी बनाई, बाइडन की नेतन्याहू को दो टूक, ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में शामिल नहीं होंगे

US will not engage in counteroffensive against Iran : अमरीका ने इज़राइल से साफ तौर पर कह दिया है कि उसने इज़राइल को ईरान के हमले से बचाने में साथ दे दिया है, लेकिन वह हमला करने में इज़राइल का साथ नहीं देगा। अमरीका के राष्ट्रपति जो-बाइडन ने इज़राइल से दूरी बनाते हुए इज़राइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से कहा है कि अमरीका ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में शामिल नहीं होगा।
 
 

Apr 14, 2024 / 06:05 pm

M I Zahir

US_Stand.jpg

US Stand

US will not engage in counteroffensive against Iran : अमरीका ( America)के राष्ट्रपति बाइडन ( Biden) ने इज़राइल के प्रधानमंत्री बैंजामिन नेतन्याहू ( Benjamin Netanyahu) से कहा है कि अमरीकी सेनाएं ईरान के खिलाफ किसी भी हमले में भाग नहीं लेंगी। राष्ट्रपति ने हमलों के दौरान इज़राइल की रक्षा को कमजोर बताया। ध्यान रहे कि ईरान की ओर से इज़राइल पर पहला सीधा हमला होने पर ईरान ने अमरीका से कहा था कि वह इस सब से दूर रहे। रक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि संभव है कि इज़राइल-ईरान युद्ध ( Israel – Iran War) के हालात बनने और तीसरे विश्व युद्ध ( World War III ) से बचने के लिए अमरीका ने यह रुख अपनाया है।
Israel -Iran News in Hindi : एक अमरीकी अधिकारी ने बताया, नेतन्याहू ने कहा कि इज़राइल की लगभग सभी सैकड़ों मिसाइलों और ड्रोनों को रोकने की क्षमता उसकी सैन्य श्रेष्ठता दर्शाती है। बाइडन ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि अमरीका किसी भी सैन्य हमले में शामिल नहीं होगा।
Israel – Iran Conflict News . रक्षा बलों ने कहा है कि उसने इज़राइल की सीमाओं के बाहर प्रोजेक्टाइल के “विशाल बहुमत” को मार गिराया है। इसे अमरीकी सेना की ओर से सहायता दी गई थी। बाइडन ने शनिवार रात एक बयान में कहा,मेरे निर्देश पर इज़राइल की रक्षा का समर्थन करने के लिए, अमरीकी सेना ने पिछले सप्ताह के दौरान इस क्षेत्र में विमान और बैलिस्टिक मिसाइल रक्षा विध्वंसक भेजे थे।
Israel – Iran Tension News : व्हाइट हाउस की ओर से जारी कॉल के रीडआउट के अनुसार, इज़राइली नेता के साथ फोन कॉल हुई और इन तैनाती और हमारे सेवा सदस्यों के असाधारण कौशल के लिए धन्यवाद दिया, हमने इज़राइल को आने वाले लगभग सभी ड्रोन और मिसाइलों को मार गिराने में मदद की। आईडीएफ अधिकारियों के अनुसार, मुट्ठी भर मिसाइलें इसमें घुस गईं, जिनमें से एक ने इज़राइली अड्डे पर हमला किया, लेकिन क्षति मामूली थी और किसी के घायल होने की सूचना नहीं थी।
Israel – Iran War News: एक वरिष्ठ अमरीकी अधिकारी ने बताया कि अमरीकी बलों ने 70 से अधिक ड्रोन रोके और कम से कम तीन बैलिस्टिक मिसाइलें भी रोकीं। मिसाइलों को पूर्वी भूमध्य सागर में तैनात दो निर्देशित मिसाइल विध्वंसक मार गिराए गए थे। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अमरीकी लड़ाकू विमानों ने भी इज़राइल को बैराज से बचाने में मदद की।

Hindi News/ world / Israel – Iran Conflict : अमरीका ने इजराइल से दूरी बनाई, बाइडन की नेतन्याहू को दो टूक, ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में शामिल नहीं होंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो