scriptकेजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में कनाडा में प्रदर्शन, अमरीका-ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में भड़क सकता है आंदोलन! | AAP supporters protest in Canada against the arrest of Arvind Kejriwal | Patrika News
राष्ट्रीय

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में कनाडा में प्रदर्शन, अमरीका-ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में भड़क सकता है आंदोलन!

टोरंटो में भारतीय दूतावास के बाहर इन आप समर्थकों ने हाथ में तख्तियां, बैनर लेकर जोरदार प्रदर्शन किया, नारेबाज़ी की। उन्होंने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को रिहा करने की मांग की।

नई दिल्लीMar 23, 2024 / 01:45 pm

Jyoti Sharma

AAP supporters protest in Toronto, Canada

AAP supporters protest in Toronto, Canada

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की शराब नीति घोटाले के केस में गिरफ्तारी के बाद अब उनके समर्थक पूरे देश में बवाल तो मचा ही रहे हैं साथ ही विदेश में भी उग्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली हाईकोर्ट के उन्हें 28 मार्च तक ED की हिरासत में भेजने के बाद इस विरोध प्रदर्शन ने और जोर पकड़ लिया है। कनाडा के टोरंटो (Toronto) में आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने भारतीय दूतावास के बाहर खड़े होकर केजरीवाल के समर्थन में नारेबाज़ी की और उन्हें रिहा करने की मांग की।

https://twitter.com/KejriwalSunita?ref_src=twsrc%5Etfw

दूतावास के बाहर जोरदार प्रदर्शन

साल 2011 से कनाडा (Canada) में आम आदमी पार्टी से जुड़े सुदीप सिंगला ने कहा कि उन्हें तो पहले ही पता था दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी होने वाली है। पार्टी के सदस्य बेहद परेशान हैं। सभी सदस्यों ने ये विरोध प्रदर्शन अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के समर्थन में किया है। ये कनाडा के ग्रेटर टोरंटो एरिया में किया गया। पार्टी के प्रति सभी सदस्य इतने समर्पित हैं कि उन्होंने ये विरोध प्रदर्शन टोरंटो में बर्फीले तूफान के बीच किया। सिंगला ने कहा कि वाणिज्यिक दूतावास के भीतर प्रदर्शनकारी अधिकारियों से मिलना चाहते थे लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर घुसने से रोक दिया। हालांकि काफी मान-मुनौव्वल के बाद उन्हें भीतर जाने दिया जिसके बाद उन्होंने दूतावास में संबंधित अधिकारी को ज्ञापन दिया।

अमरीका-ऑस्ट्रेलिया में भी हो सकता है विरोध प्रदर्शन

प्रदर्शन करने वाले समर्थकों का कहना है कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी की खबर आने के बाद कई मीटिंग्स हुईं। वो भारत सरकार के इन कठोर कदमों की निंदा करते हैं। उन्होंने केजरीवाल की तत्काल रिहाई की मांग की है। इनका कहना है कि अगर हालात नहीं बदले तो उत्तरी अमरीका के साथ-साथ यूनाइटेड किंगडम (UK) और ऑस्ट्रेलिया जैसे दूसरे देशों में भी ऐसे विरोध प्रदर्शन हो सकते हैं।

Home / National News / केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में कनाडा में प्रदर्शन, अमरीका-ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में भड़क सकता है आंदोलन!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो