scriptअमरीका के मोस्ट वांटेड इस भारतीय शख्स पर FBI ने रखा 2.1 करोड़ रुपए का इनाम, पत्नी की हत्या का है आरोप | America puts a reward of Rs 2.1 crore on Indian man who killed wife | Patrika News
विदेश

अमरीका के मोस्ट वांटेड इस भारतीय शख्स पर FBI ने रखा 2.1 करोड़ रुपए का इनाम, पत्नी की हत्या का है आरोप

अमरीका (USA) की जांच एजेंसी FBI ने आरोपी भारतीय शख्स भद्रेशकुमार चेतनभाई पर 2.1 रुपए का इनाम रखा है। भद्रेशकुमार पर आरोप है कि उन्होंने अमरीका में अपनी पत्नी की हत्या की है। खास बात है कि भद्रेश अमरीका के 10 मोस्ट वांडेट भगोड़ो में से एक हैं।

Apr 13, 2024 / 04:41 pm

Jyoti Sharma

America puts a reward of Rs 2.1 crore on this Indian man who killed his wife

भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल औऱ उसकी पत्नी (फाइल फोटो)

अमरीका (USA) की संघीय जांच ब्यूरो FBI ने भारतीय शख्स भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल को पकड़ने के लिए एक नई तरकीब चली है। FBI ने भद्रेश पर 2.1 करोड़ रुपए का भारी-भरकम इनाम रख दिया है। भद्रेश की गिरफ्तारी में मदद करने वाली किसी भी जानकारी के लिए FBI 2.1 करोड़ रुपए तक का इनाम देगी। बता दें कि भद्रेश पर अमरीका में अपनी पत्नी की हत्या (Indian man kill wife in US) करने का आरोप है और वो अमरीका के 10 मोस्ट वांटेड भगोड़ो में से एक है।

सोशल मीडिया पर FBI ने किया पोस्ट

FBI ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X ( पहले ट्विटर) पर लिखा है कि “#FBI दस सबसे वांछित भगोड़े भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल की गिरफ्तारी के लिए जानकारी देने के लिए $250,000 तक का इनाम प्रदान करती है, जो 12 अप्रैल, 2015 को हनोवर, मैरीलैंड में एक डोनट की दुकान पर काम करते समय अपनी पत्नी की कथित तौर पर हत्या करने के लिए वांछित था।”

https://twitter.com/hashtag/FBI?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

2015 में की थी पत्नी की हत्या

बता दें कि भद्रेश ने साल 2015 में अपनी पत्नी पलक की हत्या (Indian man kill wife in USA) की थी। रिपोर्ट के मुताबिक भद्रेश की पत्नी पलक 2015 में हनोवर, मैरीलैंड में डंकिन डोनट्स में काम करती थीं। आरोप है कि भद्रेश ने वहीं पर आकर स्टोर के पीछे के कमरे में रसोई के चाकू से पलक पर कई बार हमला किया। जिससे पलक की मौत हो गई। ये वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जो पुलिस के लिए एक घटना का अहम सबूत बनी।

कई गंभीर धाराओं में आरोप

पुलिस ने भद्रेश पर फर्स्ट-डिग्री हत्या, सेकेंड-डिग्री हत्या, फर्स्ट-डिग्री हमला, सेकेंड-डिग्री हमला और घायल करने के इरादे से खतरनाक हथियार रखने और इस्तेमाल करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। भद्रेश की गिरफ्तारी के लिए अप्रैल 2015 में वारंट जारी किया गया था लेकिन इसके बाद वो फरार हो गया और अब तक नहीं मिला।

इसलिए मोस्ट वांटेड भगोड़े की लिस्ट में

भद्रेश को मोस्ट वांडेट भगोड़ों की लिस्ट में शामिल करने को लेकर FBI के बाल्टीमोर फील्ड कार्यालय के प्रभारी विशेष एजेंट गॉर्डन बी जॉनसन ने कहा था कि भद्रेशकुमार पटेल ने कथित तौर पर ये विभत्स अपराध किया है। इस अपराध की बेहद हिंसक प्रकृति के चलते भद्रेश को मोस्ट वांडेट भगोड़े की लिस्ट में शामिल किया है।

Hindi News/ world / अमरीका के मोस्ट वांटेड इस भारतीय शख्स पर FBI ने रखा 2.1 करोड़ रुपए का इनाम, पत्नी की हत्या का है आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो