scriptअमरीका में लापता हैदराबाद के छात्र मोहम्मद अब्दुल को ढूंढ निकालेगा भारत, दूतावास ने दिया ये बड़ा बयान | India on Hyderabad student Mohammad Abdul missing in USA | Patrika News
अमरीका

अमरीका में लापता हैदराबाद के छात्र मोहम्मद अब्दुल को ढूंढ निकालेगा भारत, दूतावास ने दिया ये बड़ा बयान

अमरीका में 13 दिन से लापता भारत के हैदराबाद का छात्र मोहम्मद अब्दुल (Hyderabad Student Missing In USA) जल्द ही मिल जाएगा। न्य़ूयॉर्क में भारत के वाणिज्यिक दूतावास ने कहा है कि वो अमरीका में अब्दुल के रिश्तेदारों और अमेरिकी अधिकारियों से लगातार सम्पर्क बनाए हुए हैं।

नई दिल्लीMar 21, 2024 / 10:10 am

Jyoti Sharma

 Hyderabad Student Mohammad Abdul Missing In USA

Hyderabad Student Mohammad Abdul Missing In USA

Hyderabad Student Missing In USA: भारत के हैदराबाद के रहने वाले छात्र मोहम्मद अब्दुल (Mohammad Abdul) को भारत जल्द ही ढूंढ निकालेगा। अमेरिका के न्यूयॉर्क में 13 दिनों से गुम हुए छात्र अब्दुल के रिश्तेदारों और अमेरिका के प्राधिकरण से भारतीय वाणिज्यिक दूतावास लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। अब्दुल के पिता सलीम के दूतावास का दरवाज़ा खटखटाने के बाद भारतीय वाणिज्यिक दूतावास (Consulate General of India) से ये बयान आया है। दूतावास ने इस संबंध में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट X (पहले ट्विटर) पर पोस्ट भी किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि “न्यूयॉर्क में भारतीय का वाणिज्यिक दूतावास मोहम्मद अब्दुल अरफात के परिवार और अमेरिका में अधिकारियों के संपर्क में हैं। हम उसे जल्द से जल्द ढूंढने के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं।” इसके साथ उन्होंने इस पोस्ट में भारत के विदेश मंत्री डॉक्टर एस. जयशंकर, भारत के विदेश मंत्रालय और अमेरिका में भारत के दूतावास को भी टैग किया है।
https://twitter.com/IndiainNewYork?ref_src=twsrc%5Etfw
परिवार को आई फिरौती का कॉल

मोहम्म्द अब्दुल 13 दिनों से अमरीका में लापता (Hyderabad Student Missing In USA) । 7 मार्च से उनका परिवार से कोई सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। अब्दुल के पिता सलीम ने बताया कि उन्हें अमेरिका (USA) से एक व्यक्ति का फोन आया और कहा गया कि उनके बेटे को ड्रग्स तस्करी वाले गिरोह ने किडनैप कर लिया है साथ ही उन्हें अल्टीमेटम भी दिया है कि या तो वो उन्हें 12 सौ डॉलर यानी करीब 1 लाख रुपए (99810.54 रुपए) दे दें नहीं तो वो उनके बेटे की किडनी निकाल लेंगे।

क्लीवलैंड यूनिवर्सिटी से कर रहे हैं मास्टर्स

बता दें कि हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद अब्दुल साल 2023 में अमरीका गए थे। 25 साल के अब्दुल अमेरिका के क्लीवलैंड यूनिवर्सिटी (Cleveland University) में आईटी में मास्टर्स कर रहे हैं। परिवार से सम्पर्क ना होने पाने के चलते अमेरिका में रह रहे उनके रिश्तेदारों ने क्लीवलैंड पुलिस में शिकायत की। जिसके बाद अब्दुल मोहम्मद का एक लुकआउट नोटिस जारी किया गया लेकिन छात्र का परिवार तब सकते में आ गया जब उन्हें अब्दुल्ल के किडनैप होने का पता चला।

Home / world / America / अमरीका में लापता हैदराबाद के छात्र मोहम्मद अब्दुल को ढूंढ निकालेगा भारत, दूतावास ने दिया ये बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो