scriptअल-शिफा अस्पताल में इज़रायली सेना को मिले 25 करोड़ रुपये | Israeli military seized 3 million dollars cash at al-Shifa Hospital | Patrika News
विदेश

अल-शिफा अस्पताल में इज़रायली सेना को मिले 25 करोड़ रुपये

Israel-Hamas War: इज़रायली सेना ने तीन दिन पहले गाज़ा के सबसे बड़े अल-शिफा अस्पताल में एक बार फिर मिलिट्री ऑपरेशन शुरू किया था। इसमें उन्हें बड़ी कामयाबी मिली और यह कामयाबी सिर्फ आतंकियों को पकड़ने तक ही सीमित नहीं है।

नई दिल्लीMar 21, 2024 / 04:12 pm

Tanay Mishra

israeli_soldiers_at_al-shifa_hospital.jpg

Israeli soldiers in al-Shifa hospital

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है और इसके रुकने के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। 7 अक्टूबर को हमास ने इज़रायल पर रॉकेट अटैक्स के साथ ही घुसपैठ करते हुए भी हमले किए थे, जिनमें करीब 1,200 लोग मारे गए थे और 200 से ज़्यादा लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी थी और वो कार्रवाई अभी भी जारी है। इज़रायली सेना की जवाबी कार्रवाई में अब 32 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। इज़रायली सेना अपनी जवाबी कार्रवाई के दौरान जगह-जगह पर रेड भी डाल रही है। तीन दिन पहले इज़रायली सेना ने गाज़ा के सबसे बड़े अल-शिफा अस्पताल में एक बार फिर रेड डाली और इस दौरान उन्हें बड़ी सफलता मिली।


25 करोड़ रुपये बरामद

इज़रायली सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि अल-शिफा अस्पताल में उन्हें 3 मिलियन डॉलर्स की वैल्यू की धनराशि मिली जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 25 करोड़ रुपये है। इज़रायली सेना ने इस राशि को जब्त कर लिया है। अल-शिफा अस्पताल पर युद्ध शुरू होने के बाद से इज़रायली सेना की यह चौथी रेड थी।

https://twitter.com/spectatorindex/status/1770552993324392878?ref_src=twsrc%5Etfw


दर्जनों आतंकियों को मार गिराया और 300 से ज़्यादा को किया गिरफ्तार

गाज़ा के अल-शिफा अस्पताल में इज़रायली सेना ने दर्जनों आतंकियों को मार गिराया है। साथ ही करीब 300 आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है। इज़रायली सैनिकों ने अल-शिफा अस्पताल में जिन आतंकियों को पकड़ा उनमें दर्जनों प्रमुख हमास और इस्लामिक जिहाद आतंकी थे। वो आतंकी जूडिया (Judea) और सामरिया (Samaria) में आतंकी गतिविधियों को निर्देशित करने में शामिल थे। इस्लामिक जिहाद के जिन आतंकियों को पकड़ा गया, वो इस्लामिक जिहाद की रॉकेट यूनिट के संचालक थे।

यह भी पढ़ें

इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी हुई डीपफेक वीडियो की शिकार, मांगा 90 लाख का जुर्माना

Home / world / अल-शिफा अस्पताल में इज़रायली सेना को मिले 25 करोड़ रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो