scriptUS Presidential Elections के बीच अमरीका ने भारतीयों को दी बड़ी खुशखबरी, वर्क परमिट की बढ़ाई लिमिट | The automatic extension period for employment authorization documents | Patrika News
विदेश

US Presidential Elections के बीच अमरीका ने भारतीयों को दी बड़ी खुशखबरी, वर्क परमिट की बढ़ाई लिमिट

World News In Hindi : अमरीका ने यूएससीआईएस (USCIS) ने स्वचालित ईएडी नवीनीकरण अवधि 540 दिनों तक के लिए बढ़ा दी है। संयुक्त राज्य अमरीका के नागरिकता और आव्रजन सेवा (United States Citizenship and Immigration Services) ने रोजगार प्राधिकरण दस्तावेजों (ईएडी) के लिए स्वचालित विस्तार अवधि में एक महत्वपूर्ण विस्तार करने की घोषणा की है, जिससे दक्षिण एशियाई आप्रवासियों विशेष रूप से भारतवंशियों ( Indian Origin ) को लाभ होगा।

नई दिल्लीApr 05, 2024 / 11:49 am

M I Zahir

US_Work_Permit.jpg

International News In Hindi : व्हाइट हाउस एशियन अमरीकन एंड नेटिव हवाइयन पैसिफिक आइलैंडर (एएएनएचपीआई) आयोग ( White House Asian American and Native Hawaiian Pacific Islander (AANHPI) Commission ) में राष्ट्रपति बाइडन के सलाहकार अजय भुटोरिया ( Ajay Bhutoria) की एक सिफारिश के बाद यह घोषणा की गई है। संयुक्त राज्य अमरीका में दक्षिण एशियाई आप्रवासियों के सामने आने वाली जरूरतों और चुनौतियों को संबोधित करने में स्वचालित ईएडी नवीनीकरण अवधि के लिए अजय भुटोरिया की वकालत और सिफारिश के माध्यम से हासिल किया गया यह विस्तार मील का पत्थर साबित होगा।

 

अवधि 180 दिनों से बढ़ा कर 540


यूएससीआईएस की ओर से जारी अस्थायी अंतिम नियम कुछ ईएडी नवीनीकरण आवेदकों के लिए स्वचालित विस्तार अवधि 180 दिनों से बढ़ा कर 540 दिनों तक है। यह विस्तार ईएडी आवेदकों की दो श्रेणियों पर लागू होता है, वे जिन्होंने 27 अक्टूबर, 2023 को या उसके बाद अपने फॉर्म I-765 आवेदन समय पर और ठीक से दाखिल किए, यदि आवेदन अभी भी 8 अप्रेल, 2024 तक लंबित है, और वे जो समय पर और ठीक से अपना आवेदन फॉर्म I-765 आवेदन 8 अप्रैल, 2024 को या उसके बाद और 30 सितंबर, 2025 को या उससे पहले दाखिल करते हैं।

 

अप्रवासियों के लिए खुशी की बात

आप्रवासन उपसमिति के माध्यम से प्रस्तुत अजय भुटोरिया की सिफारिश में स्वचालित वर्क परमिट नवीनीकरण अवधि को मौजूदा 180 दिनों से बढ़ा कर 365 दिन करने की वकालत की गई है। भूटोरिया का प्रस्ताव अपने वर्क परमिट नवीनीकरण की प्रतीक्षा कर रहे अप्रवासियों के लिए खुशी की बात है।

 

सहयोगात्मक प्रयासों के प्रभाव का एक प्रमाण

भुटोरिया के अथक वकालत प्रयासों का लक्ष्य लगातार आव्रजन सुधार और ग्रीन कार्ड बैकलॉग में कमी लाना है, जिससे 1 मिलियन से अधिक दक्षिण एशियाई लोगों को लाभ हुआ है। विशेष रूप से, व्हाइट हाउस एएएनएचपीआई आयोग को उनकी पिछली सिफारिशों के कारण राज्य विभाग की ओर से संयुक्त राज्य अमरीका के भीतर एच1बी वीजा घरेलू नवीनीकरण स्टैम्पिंग को सक्षम करने के लिए एक पायलट कार्यक्रम शुरू किया गया था। यूएससीआईएस की ओर से की गई यह घोषणा को सामुदायिक वकालत और नीतियों को आकार देने में सहयोगात्मक प्रयासों के प्रभाव का एक प्रमाण है, जो सीधे आप्रवासी समुदायों को प्रभावित करती है।

Home / world / US Presidential Elections के बीच अमरीका ने भारतीयों को दी बड़ी खुशखबरी, वर्क परमिट की बढ़ाई लिमिट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो