scriptALERT : अगर सीमाओं पर आतंकवाद को बढ़ावा दिया तो खैर नहीं,जानिए किसने किससे कही यह बात | US Congress delegation visits Turkey | Patrika News
विदेश

ALERT : अगर सीमाओं पर आतंकवाद को बढ़ावा दिया तो खैर नहीं,जानिए किसने किससे कही यह बात

World News in Hindi : तुर्किये ( Turkiye) की सीमाओं पर आतंकवादी गलियारे बनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को हमेशा प्राथमिकता दी जाएगी। अमरीकी कांग्रेसियों ( American Congress) के प्रतिनिधिमंडल के तुर्किये के दौरे के दौरान यह बात कही गई।
 

Mar 30, 2024 / 02:57 pm

M I Zahir

US_Congress_Visit.jpg
International News in Hindi : चाहे कुछ भी हो, तुर्किये की सीमाओं पर आतंकवादी गलियारे बनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और देश की राष्ट्रीय सुरक्षा ( National Security ) को हमेशा प्राथमिकता दी जाएगी। हाउस आर्म्ड सर्विसेज कमेटी ( House Armed Services Committee) के अध्यक्ष माइक रोजर्स ( Mike Rogers) के नेतृत्व में अमरीकी कांग्रेसियों के प्रतिनिधिमंडल के तुर्किये के दौरे के दौरान यह स्वर मुखर हुआ।

कई मुदृों पर चर्चा

जानकारी के अनुसार हाउस सशस्त्र सेवा समिति के अध्यक्ष माइक रोजर्स के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल तुर्किये के दौरे के दौरान कई मुदृों पर चर्चा की गई। अमरीकी प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस सदस्य एडम स्मिथ, सलूडा कार्बाजल और वेरोनिका एस्कोबार शामिल हैं।

हुलुसी अकार से मुलाकात

अमरीकी प्रतिनिधियों ने तुर्की के राष्ट्रीय रक्षा मंत्री, याशर गुलेर, विदेश मंत्री हकन फिदान और तुर्किये की ग्रेंड नेशनल असेंबली की रक्षा समिति के अध्यक्ष हुलुसी अकार से मुलाकात की। बैठकों के दौरान पार्टियों ने द्विपक्षीय संबंधों, यूक्रेन और गाजा पट्टी में युद्ध, आईएसआईएस और पीकेके आतंकवादी समूहों के खिलाफ लड़ाई और 9 मई को तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की अमरीका की योजनाबद्ध यात्रा सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में कहा गया कि अमरीकी प्रतिनिधि ने तुर्किये के राष्ट्रीय खुफिया संगठन के प्रमुख इब्राहीम कॉलिन से भी मुलाकात की।

Hindi News/ world / ALERT : अगर सीमाओं पर आतंकवाद को बढ़ावा दिया तो खैर नहीं,जानिए किसने किससे कही यह बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो