scriptपूर्वमंत्री अरिदमन के दबाव में ट्रांसफर के सवाल पर सीओ मोहसिन खान ने दिया ऐसा जवाब कि पुलिसकर्मी करेंगे गर्व | CO Mohsin Khan Reaction on Transfer in Pressure of Ex Minister Aridama | Patrika News
आगरा

पूर्वमंत्री अरिदमन के दबाव में ट्रांसफर के सवाल पर सीओ मोहसिन खान ने दिया ऐसा जवाब कि पुलिसकर्मी करेंगे गर्व

सीओ मोहम्मद मोहसिन खान ने जो जवाब दिया वह वाकई कई पुलिकर्मियों के लिए राह दिखाने वाला है साथ ही पूर्वमंत्री के मोर्चा खोलने वाले बयान को भी आइना दिखाता है।

आगराOct 08, 2018 / 05:48 pm

अमित शर्मा

Aridaman Singh

पूर्वमंत्री अरिदमन के दबाव में ट्रांसफर के सवाल पर सीओ मोहसिन खान ने दिया ऐसा जवाब कि पुलिसकर्मी करेंगे गर्व

आगरा। इन दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग तमाम अंदरूनी सवालों से जूझ रहा है। लखनऊ के गोमती नगर विस्तार में विवेक तिवारी मर्डर केस में आरोपी सिपाहियों पर की गई कार्रवाई के बाद दबी जुबान पुलिसकर्मी विरोध कर रहे हैं। कभी पुलिसकर्मियों का काली पट्टी बांध कर काम करते हुए फोटो सामने आता है तो कभी सोशल मीडिया पर इस कार्रवाई के खिलाफ आवाज उठाने का पर्चा वायरल होता है। इस बीच आगरा के पिनाहट में तैनात युवा पीपीएस सीओ मोहम्मद मोहसिन खान का तबादला भी चर्चा का विषय बना है। कहा जा रहा है कि यह तबादला बाह विधानसभा से भाजपा विधायक पक्षालिका सिंह के पति व पूर्वमंत्री अरिदमन सिंह के दबाव में किया गया है क्योंकि पिछले काफी दिनों से पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह ने मोहम्मद मोहसिन खान के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। हालांकि तबादले के बाद वरिष्ठ पुलिस अक्षीक्षक अमित पाठक ने साफ कहा कि यह तबादला रुटीन प्रक्रिया है। किसी दबाव में तबादला नहीं किया गया है। इस पूरे प्रकरण में मोहम्मद मोहसिन खान का अब तक कोई बयान नहीं आया था पत्रिका ने मोहसिन खान से पूरे मामले की हकीकत जानने की कोशिश की। सीओ मोहम्मद मोहसिन खान ने जो जवाब दिया वह वाकई कई पुलिकर्मियों के लिए राह दिखाने वाला है साथ ही पूर्वमंत्री के मोर्चा खोलने वाले बयान को भी आइना दिखाता है।
यह भी पढ़ें

रिटायर्ड IAS के होटल में चल रही थी शराब-शबाब पार्टी, महिला पुलिस अधिकारी ने किया बड़ा खुलासा

क्या कहा मोहसिन खान ने

मोहम्‌मद मोहसिन खान का तबादला सीओ पिनाहट से सीओ ताज सुरक्षा के तौर पर किया गया है। मोहसिन खान ने पहले दिन ही सीओ ताज सुरक्षा के तौर पर चार्ज भी ले लिया है। पत्रिका ने जब मोहसिन खान से पूछा कि आपका तबादला पूर्व मंत्री के दबाव में हुआ है क्या? तो मोहसिन खान ने इस बात को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह हमारे विभाग की रुटीन प्रक्रिया है। तबादला पुलिस विभाग में सतत प्रक्रिया है। समय-समय पर आला अधिकारी अपने विवेक से आवश्यक समझते हुए इस संबध में निर्णय लेते हैंं। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे पिनाहट में सीओ के तौर पर काम करते हुए भी कभी किसी भी तरह का दबाव महसूस नहीं हुआ। न ही कोई राजनीतिक दबाव, न ही सीनियर ऑफीसर्स का कोई दबाव रहा। कुल मिला कर मोहसिन का कहना है कि वह वहां भी अपनी ड्यूटी कर रहे थे यहां भी करेंगे।
यह भी पढ़ें

बड़े से बड़े बसपा नेता की ये गलती नहीं माफ! 2019 से पहले बड़ी कार्रवाई कर मायावती ने दिया संदेश

गौरतलब है कि 2013 बैच के पीपीएस मोहम्मद मोहसिन खान का पिनाहट से जब सीओ ताज सुरक्षा के तौर पर ट्रांसफर हुआ तो कयास लगाए जा रहे थे कि पूर्व मंत्री के दबाव के बाद सीओ को हटाया गया है। पांच दिन पहले पूर्व मंत्री ने सार्वजनिक रूप से उन्हें हटाने की मांग भी की थी। तभी से मोहसिन के तबादले की चर्चा होने लगी थी।
अवैध खनन पर कसा था शिकंजा

सीओ पिनाहट के तौर पर मोहसिन खान ने अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की थी। इसके साथ ही पिनाहट में हुए जातीय संघर्ष के दौरान राजनीतिक दबाव में आए बगैर काम किया। मोहसिन खान की छवि एक सालीन और सुलझे हुए अधिकारी के तौर पर है।

Hindi News/ Agra / पूर्वमंत्री अरिदमन के दबाव में ट्रांसफर के सवाल पर सीओ मोहसिन खान ने दिया ऐसा जवाब कि पुलिसकर्मी करेंगे गर्व

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो