scriptअहमदाबाद की दो लोकसभा सीटों की मतगणना के लिए 1200 कर्मचारियों की तैनाती, कंप्यूटर पद्धति से आवंटन | 1200 employees deployed for counting of votes for two Lok Sabha seats of Ahmedabad, allocation through computer method | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद की दो लोकसभा सीटों की मतगणना के लिए 1200 कर्मचारियों की तैनाती, कंप्यूटर पद्धति से आवंटन

अहमदाबाद जिले की दो लोकसभा सीटों अहमदाबाद पूर्व और अहमदाबाद पश्चिम की मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। मंगलवार को मतगणना होगी।

अहमदाबादJun 03, 2024 / 10:33 pm

nagendra singh rathore

Ahmedabad Collector

अहमदाबाद की दो लोकसभा सीटों की मतगणना के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी की दूसरी रैंडमाइजेशन प्रक्रिया करतीं कलक्टर प्रवीणा डीके। उपस्थित मतगणना पर्यवेक्षक व अन्य अधिकारी।

लोकसभा चुनाव-2024 के लिए सात मई को हुए मतदान के बाद मंगलवार को वोटों की गिनती होगी। अहमदाबाद में अहमदाबाद पूर्व और अहमदाबाद पश्चिम दो सीट हैं। अहमदाबाद पूर्व सीट की मतगणना एल.डी. इंजीनियरिंग कॉलेज में होगी जबकि अहमदाबाद पश्चिम सीट की मतगणना गुजरात कॉलेज में की जाएगी। मतगणना में 1200 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।
अहमदाबाद कलक्टर कार्यालय में सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर प्रवीणा डी. के ,निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त मतगणना पर्यवेक्षक पुनित यादव, अभिनव चन्द्रा, डाॅ. जी विश्वनाथ और अशोककुमार दास की उपस्थिति में दूसरी रैंडमाइजेशन प्रक्रिया के जरिए मतगणना कर्मचारियों को कम्प्यूटरीकृत पद्धति के जरिए ड्यूटी सौंपी गई। अहमदाबाद पूर्व और पश्चिम सीटों के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 14 टेबल के तहत कुल 98 टेबल बनाए गए हैं। डाक मतपत्र और ईटीपीबीएस गणना के लिए 126 पर्यवेक्षक, 126 सहायक पर्यवेक्षक, 140 माइक्रो पर्यवेक्षक सहित एक लोकसभा सीट पर 600 कर्मचारी तैनात रहेंगे। इस लिहाज से दो सीटों के लिए 1200 से अधिक मतगणना कर्मचारी आवंटित किए हैं। इस स्टाफ का तृतीय रैंडमाइजेशन मतगणना से ठीक पहले मंगलवार सुबह 5.00 बजे मतगणना पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में किया जाएगा। उसके बाद उन्हें जो कार्य सौंपा जाएगा। वह वे करेंगे।
अहमदाबाद की दोनों सीटों के लिए मतगणना में लगे कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया है। दोनों स्थानों पर चुनाव प्रणाली द्वारा की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया जा चुका है। सोमवार को अहमदाबाद पूर्व निर्वाचन अधिकारी एवं जिला विकास अधिकारी विदेह खरे, निवासी अतिरिक्त कलक्टर सुधीर पटेल, अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी योगेश ठक्कर एवं नेहा गुप्ता की उपस्थिति में जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीणा डी के ने एल डी इंजीनियरिंग मतगणना केन्द्र पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

शहर के दोनों मतगणना केन्द्रों पर 12 सौ सुरक्षाकर्मियों का पहरा

अहमदाबाद शहर सेक्टर-1 के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नीरज बड़गूजर ने बताया कि मतगणना केन्द्रों पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है। 1200 सुरक्षा कर्मचारी तैनात रहेंगे। केन्द्र के बाहर पुलिस का बंदोबस्त है। केन्द्र के अंदर इमारत की सुरक्षा एसआरपीएफ के जिम्मे सौंपी गई है, जबकि मतगणना केन्द्र के अंदर कमरों की सुरक्षा में सीएपीएफ का पहरा है। हर रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बीडीडीएस, फायर सेफ्टी को सुनिश्चित किया है। मोबाइल के साथ किसी को भी मतगणना कमरे में जाने की मंजूरी नहीं होगी।

Hindi News/ Ahmedabad / अहमदाबाद की दो लोकसभा सीटों की मतगणना के लिए 1200 कर्मचारियों की तैनाती, कंप्यूटर पद्धति से आवंटन

ट्रेंडिंग वीडियो