scriptDog attacks stray child in Juhapura and wreaks havoc | Dog attacks: कुत्तों का आतंक जारी! जुहापुरा में बच्चे पर आवारा कुत्ते ने हमला कर ढ़ाया कहर | Patrika News

Dog attacks: कुत्तों का आतंक जारी! जुहापुरा में बच्चे पर आवारा कुत्ते ने हमला कर ढ़ाया कहर

locationअहमदाबादPublished: Nov 18, 2023 07:08:16 pm

Submitted by:

Khushi Sharma

Dog attacks: जुहापुरा के फतेवाडी में घर के पास खेल रहे एक बच्चे पर आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया। हमले पर बच्चे की चीख सुन पहुंचे पिता ने बचाई जान। सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना।

जुहापुरा में बच्चे पर आवारा कुत्ते ने हमला कर ढ़ाया कहर
Dog attacks: कुत्तों का आतंक जारी! जुहापुरा में बच्चे पर आवारा कुत्ते ने हमला कर ढ़ाया कहर

Dog attacks: प्रदेश में आवारा कुत्तों का आतंक अक्सर देखने को मिलता है। ऐसी ही एक घटना अहमदाबाद में घटी है।

बच्चे पर आवारा कुत्ते ने जानलेवा हमला किया

अहमदाबाद के जुहापुरा इलाके के फतेवाड़ी में घर के बाहर खेल रहे एक बच्चे पर एक आवारा कुत्ते ने अचानक हमला कर दिया।

बच्चे पर कुत्ते के हमले के बाद चारों ओर बच्चे की चीखें गूंज उठी। उन्हें सुन पहुंचे पिता ने बचाई जान। पूरे मामले में गनीमत तो यह रही कि जब यह घटना हुई पीड़ित बच्चे का पिता वहीं आसपास मौजूद था। जिसके चलते कोई बड़ी अनहोनी टल गई। यह पूरी घटना मौके पर लगे सीसीटीवी में कैद हुई है।

हमले से बच्चे के चिल्लाने पर सोसायटी के अन्य लोग बाहर आ गए। कुत्ते के हमले को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। अगर बच्चे के पिता समय पर नहीं पहुंचते तो बच्चे को गंभीर चोट लग सकती थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस इलाके में पहले भी कुत्तों के काटने के ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

घटना सीसीटीवी में कैद

CCTV फुटेज में देखा जा सकता है कि बच्चा घर के बाहर खेल रहा था। तभी कुत्ता उसपर हमला कर देता है। कुत्ते ने हमला कर बच्चे के पैर और पेट पर काटा है। फुटेज में बच्चा कुत्ते के हमले से बचने के लिए संघर्ष करता हुआ भी दिख रहा है। बच्चे की हालत अभी स्थिर है घटना के बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया था।

कुत्तों के हमलों की जानकारी

अहमदाबाद में कुत्तों के हमले के करीब 25 से 50 मामले देखने को मिलते हैं। साथ ही प्रतिदिन 120 से 130 कुत्तों की नसबंदी की जाती है। अकेले अहमदाबाद में लोगों पर कुत्तों के हमले के आंकड़े देखें तो 2020 में 51,244 लोगों पर हमले हुए। फिर 2021 में 50,668 लोगों पर कुत्तों ने हमला किया। साथ ही 2022 के आंकड़ों पर नजर डालें तो कुत्तों के काटने के 58,125 मामले सामने आए। इस साल अब तक 60 हजार से ज्यादा लोगों पर कुत्तों ने हमला किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो