scriptदुष्कर्म के आरोपी डॉ. जयेश पटेल को मिली अंतरिम जमानत | Rape accused gets temporary bail, give security to victim | Patrika News
अहमदाबाद

दुष्कर्म के आरोपी डॉ. जयेश पटेल को मिली अंतरिम जमानत

-दुष्कर्म पीडि़ता व अन्य गवाहों को पुलिस सुरक्षा के निर्देश

अहमदाबादApr 30, 2018 / 10:13 pm

Uday Kumar Patel

Rape accused gets temporary bail, give security to victim

अहमदाबाद. गुजरात उच्च न्यायालय ने वडोदरा की पारूल युनिवर्सिटी के पूर्व संचालक व बलात्कार के आरोपी डॉ. जयेश पटेल को स्वास्थ्य उपचार के लिए तीन सप्ताह की सशर्त जमानत दी है। वहीं वडोदरा के पुलिस आयुक्त से इस प्रकरण में दुष्कर्म पीडि़ता व अन्य गवाहों को पुलिस सुरक्षा दिए जाने का निर्देश दिया है।
न्यायालय ने पुलिस प्रशासन से यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि आरोपी जयेश पटेल या उसके किसी दोस्त या संबंधी सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करे और गवाहों को प्रभावित नहीं करे।
जमानत की शर्तों के तहत गुजरात में तीन सप्ताह तक प्रवेश नहीं करना, मोबाइल, लैपटॉप या किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स उपयोग नहीं करना शामिल है।
पटेल की ओर से याचिका में कहा गया कि उसे कोलेसिस्टेकॉमी सर्जरी के लिए चेन्नई के अस्पताल में दाखिल होना है। इस तरह की सर्जरी की सफलता चेन्नई के अस्पताल में 85 फीसदी है, इसलिए वे सर्जरी चेन्नई में कराना चाहते हैं। राज्य सरकार ने इस याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि इस तरह की सर्जरी सिविल अस्पताल के एच. एल. त्रिवेदी इंस्टीट्यूट में हो सकती है।
पटेल पर जुलाई 2016 में नर्सिंग की विद्यार्थी के साथ दुष्कर्म का आरोप है। इसी मामले में आरोपी ने निचली अदालत के समक्ष नियमित जमानत की गुहार लगाई थी, लेकिन अदालत के इस मामले में ट्रायल जल्द चलाए जाने के आदेश के कारण इसे वापस ले लिया गया था। वहीं अब मेडिकल आधार पर आरोपी ने उच्च न्यायालय में अंतरिम जमानत याचिका दायर की।

बिटकॉइन प्रकरण : आरोपी पीआई अनंत पटेल को जेल भेजा

अहमदाबाद. विशेष अदालत ने सूरत के बिल्डर शैलेष भट्ट का अपहरण कर उसके मित्र से 12 करोड़ रुपए के बिटकॉइन ट्रांसफर करने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी पुलिस निरीक्षक अनंत पटेल को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इससे पहले रिमाण्ड अवधि पूरी होने पर सीआईडी क्राइम ने सोमवार को आरोपी पीआई को अदालत में पेश किया।
जांच एजेंसी की ओर से आरोपी पुलिस अधिकारी से पूछताछ के लिए 4 दिनों के अतिरिक्त रिमाण्ड की गुहार लगाई गई। उधर आरोपी की ओर से अतिरिक्त रिमाण्ड की मांग का विरोध किया गया।
अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने गत दिनों आरोपी को गुरुवार को गांधीनगर जिले के अडालज इलाके से पकड़ा था। गिरफ्तारी के बाद आरोपी को लगातार रिमाण्ड पर लिया गया। पटेल के विरुद्ध अपहरण, जबरन वसूली का मामला दर्ज है।

Home / Ahmedabad / दुष्कर्म के आरोपी डॉ. जयेश पटेल को मिली अंतरिम जमानत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो