scriptएसओयू देखने केवडिया पहुंचे दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन बिल गेट्स, हुआ उत्साहपूर्ण स्वागत | World's richest businessman Bill Gates reached Kevadiya to visit SOU, received enthusiastic welcome | Patrika News

एसओयू देखने केवडिया पहुंचे दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन बिल गेट्स, हुआ उत्साहपूर्ण स्वागत

locationअहमदाबादPublished: Mar 01, 2024 05:44:48 pm

Submitted by:

Khushi Sharma

माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ और गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष और ट्रस्टी बिल गेट्स आज स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के दौरे पर केवडिया पहुंचे। एकतानगर हेलीपैड पर बड़ी गर्मजोशी से उनका स्वागत किया गया।

एसओयू देखने केवडिया पहुंचे दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन बिल गेट्स

एसओयू देखने केवडिया पहुंचे दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन बिल गेट्स, हुआ उत्साहपूर्ण स्वागत

दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन और माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स गुजरात के मेहमान बन गए हैं। वह सरदार पटेल को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए वडोदरा हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर द्वारा केवडिया पहुंचे।

इस मौके पर गुजरात प्रोटोकॉल मंत्री जगदीश विश्वकर्मा, नर्मदा निगम के प्रशासनिक प्रबंधक और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी क्षेत्र विकास और पर्यटन नियामक प्राधिकरण के अध्यक्ष मुकेश पुरी, जिला कलेक्टर श्वेता तेवतिया, सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

बिल गेट्स के आगमन के लिए कड़ी सुरक्षा

बिल गेट्स के आगमन को लेकर वडोदरा एयरपोर्ट पर भारी पुलिस तैनाती की गई थी। हरणी पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों को स्टैंडबाय पर रखा गया था। बिल गेट्स के आने से पहले कलेक्टर कार्यालय के आला अधिकारी समेत कई अधिकारी वडोदरा एयरपोर्ट पहुंचे। वहीं एयरपोर्ट पर कलेक्टर और पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत भी बिल गेट्स के स्वागत के लिए पहुंचे।

गुजरातियों के स्वागत से खुश हुए बिल गेट्स

वे यहां सरदार सरोवर नर्मदा बांध देखने व केवडिया में स्वास्थ्य वन का भी दौरा करने गए। स्थानीय आदिवासी महिला रिक्शा चालकों से भी बातचीत की। इसके अलावा बिल गेट्स ने आरोग्य वन समेत अन्य जगहों का भी दौरा किया।

इसके बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विकसित किए गए आदिवासी क्षेत्रों की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने आदिवासी क्षेत्रों का विकास किया है। उन्हें शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा से लेकर सभी जरूरी चीजें उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया है। आज मैंने कई अलग-अलग स्थानों का दौरा किया और मुझे उनका स्वागत पसंद आया।

नरेंद्र मोदी से मिले बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स भारत में और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच कई वैश्विक मुद्दों और बदलाव की जरूरत पर चर्चा हुई। बिल गेट्स भारत दौरे पर हैं और ये मुलाकात दिल्ली में हुई।

बिल गेट्स ने मुलाकात के बाद सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, ‘पीएम मोदी से मुलाकात हमेशा प्रेरणादायक होती है। उनके साथ चर्चा करने के लिए कई विषय थे। हमने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), डीपीआई (आय), कृषि, स्वास्थ्य और जलवायु अनुकूलन और ‘दुनिया भारत से क्या सीख सकती है’ पर चर्चा की।

वहीं पीएम मोदी ने भी इस बैठक को ‘अद्भुत’ बताया। उन्होंने लिखा, ‘हमारे ग्रह के हित और दुनिया भर के लाखों लोगों को सशक्त बनाने वाले क्षेत्रों पर चर्चा करना हमेशा खुशी की बात है।’

आज से अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग में शामिल होंगे

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी का तीन दिवसीय प्री-वेडिंग फंक्शन जामनगर में शुरू हो गया है। फिर बिल गेट्स इसमें शामिल होने वाले हैं। वे दोपहर 1 बजे सरदार पटेल के दर्शन के लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के दौरे के बाद जामनहर आएंगे। फिर अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग में शामिल होंगे।

बिल गेट्स ने नागपुर में एक चाय विक्रेता के साथ समय बिताया

बिल गेट्स ने बुधवार को नागपुर में एक चाय विक्रेता के साथ समय बिताया। ये शख्स डॉली चायवाला के नाम से मशहूर है। बिल गेट्स ने साथ में एक वीडियो भी साझा किया और भारत की नवाचार की संस्कृति की प्रशंसा की।

वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘भारत में आपको हर जगह इनोवेशन देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं, एक कप चाय की तैयारी में भी आप नवीनता देख सकते हैं।’

डॉली चाय-वाला फुटपाथ पर एक लॉरी लगाता है। सोशल मीडिया पर लोकप्रिय इस चायवाले का असली नाम अभी तक कोई नहीं जानता लेकिन लोग उसे डॉली चावला के नाम से जानते हैं। अमेरिकी अरबपति बिजनेसमैन बिल गेट्स का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो