Ajmer Weather: दो दिन बाद निकली धूप, मौसम में रही ठंडक

सुबह आसमान पर छिटपुट बादल दिखे लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। बारिश के असर से मौसम में ठंडापन महसूस हुआ।

By: raktim tiwari

Published: 20 May 2021, 08:25 AM IST

अजमेर. तौकते तूफान का असर गुरुवार को कमजोर हो गया। दो दिन बाद सूरज बादलों की कैद से बाहर निकला तो सुनहरी धूप खिली। सुबह आसमान पर छिटपुट बादल दिखे लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। बारिश के असर से मौसम में ठंडापन महसूस हुआ। अधिकतम तापमान 24.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री रहा।

बुधवार को लगातार 16 घंटे बरसात के बाद गुरुवार को तौकते का असर खत्म हुआ। अलसुबह आसमान में मामूली बादलों की टुकडिय़ां दिखी। दो दिन बाद सूरज नजर आया। लोगो को सुर्ख धूप नसीब हुई। हालांकि मौसम में ठंडक कायम रही। नलों में पानी भी ठंडा महसूस हुआ। धूप निकलने से लोगों को काफी राहत महसूस हुई।

कई जगह भरा रहा पानी
वैशाली नगर सेक्टर-3, सागर विहार कॉलोनी सहित कई कॉलोनियों की गलियों में पानी भरा रहा। इससे लोगों को परेशानियां हुई। इसके अलावा जयपुर रोड पर भूणाबाय, सिविल लाइंस, पुलिस लाइंस क्षेत्र, लोहागल रोड सहित कई इलाकों में सड़कों के किनारे और गड्ढों में पानी भरा रहा। कई जगह सीवरेज चैम्बर से पानी बहता रहा।

मई में नवम्बर सी ठंडक
कड़ाके की गर्माहट और लू वाले मई में दो दिन नवम्बर सी गुलाबी ठंडक रही। हर साल 42 से 45 डिग्री तक पहुंचने वाला तापमान 24 डिग्री तक पहुंच गया है। तौकाते चक्रवात के असर से तीन दिन में तापमान में करीब 16 डिग्री की गिरावट हुई है। अब बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान यास का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि इसका असर पश्चिमी बंगाल, ओडिशा और इसके आसपास के राज्यों में बताया गया है।

पिछले दिनों में तापमान (अधिकतम-न्यूनतम)
16 मई-37.8
17 मई-33.8
18 मई-22.4
19 मई-22.6
20 मई-24.1

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned