scriptहजारों अभ्यर्थियों को नौकरी का इंतजार, मुख्य सचिव पर नजरें | Chief secretary discuss on recruitment with officials | Patrika News
अजमेर

हजारों अभ्यर्थियों को नौकरी का इंतजार, मुख्य सचिव पर नजरें

संबंधित विभाग और सरकार से अभ्यर्थना, पदों का वर्गीकरण और इनके परीक्षण के बाद आयोग विज्ञापन जारी करेगा।

अजमेरFeb 18, 2020 / 08:50 am

raktim tiwari

recruitment in rajasthan

recruitment in rajasthan

अजमेर. प्रदेश में भर्तियों और परीक्षाओं को लेकर मुख्य सचिव मंगलवार को बैठक लेंगे। इसमें राजस्थान लोक सेवा आयोग और राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड के प्रतिनिधि और विभिन्न महकमों के अफसर शामिल होंगे।
यह भी पढ़ें

सलेमाबाद, सरवाड़ और पुष्कर में आकार लेने लगी तीन बजट घोषणाएं


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सत्र 2019-20 के बजट भाषण में 75 हजार भर्तियां कराने की घोषणा की है। यह भर्तियां राजस्थान लोक सेवा आयोग और राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्राललियक सेवा चयन बोर्ड के जरिए होनी हैं। विभागवार होने वाली भर्तियों और परीक्षा की प्रक्रिया तय होनी है। मुख्य सचिव देवेंद्र भूषण गुप्ता ने बैठक बुलाई है। इसमें राजस्थान लोक सेवा आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव और प्रदेश के अन्य महकमों के अधिकारी शाामिल होंगे।
यह भी पढ़ें

Kurkee: मासूम के मकान में बंद होने का मामला : फाइनेंस कम्पनी के दो मैनेजर गिरफ्तार

आयोग को नई भर्तियों का इंतजार
इस साल आयोग को चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत सहायक आचार्य (ब्रॉड स्पेशिलिटी और सुपर स्पेशिलिटी) के 176 और वरिष्ठ प्रदर्शक के 93 पद, मूल्याकंन अधिकारी भर्ती (6 पद)गृह रक्षा विभाग में डिप्टी कमांडेंट (उप समादेष्टा) भर्ती (13 पद) ही मिली है। आयोग आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा सहित कॉलेज लेक्चरर, स्कूल व्याख्याता और अन्य भर्तियों का इंतजार है। कार्मिक विभाग, संबंधित विभाग और सरकार से अभ्यर्थना, पदों का वर्गीकरण और इनके परीक्षण के बाद आयोग विज्ञापन जारी करेगा।
यह भी पढ़ें

नियमित और प्राइवेट विद्यार्थी देंगे गांधीयन स्टडीज का पेपर

आया परीक्षाओं का मौसम विद्यार्थी जुटे तैयारी में

अजमेर. विद्यार्थी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गए हैं। सीबीएसई की दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की प्रथम वर्ष प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षाएं 24 फरवरी और राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं मार्च में कराई जाएंगी।
सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की वार्षिक परीक्षाएं 15 फरवरी से प्रारंभ हो चुकी हैं। महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के नॉन कॉलेजिएट विद्यार्थियों की परीक्षाएं 24 फरवरी से शुरू होंगी। इसके बाद प्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष की नियमित और स्नातकोत्तर स्तर की परीक्षाएं शरू होंगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं भी मार्च में होंगी।

Home / Ajmer / हजारों अभ्यर्थियों को नौकरी का इंतजार, मुख्य सचिव पर नजरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो