scriptपैर फिसलने से किसान कुएं में डूबा, सात घंटे बाद निकाला शव | Farmer drowned in well after slipping leg, shave out death body after | Patrika News

पैर फिसलने से किसान कुएं में डूबा, सात घंटे बाद निकाला शव

locationअजमेरPublished: Oct 13, 2020 01:25:15 am

Submitted by:

suresh bharti

खेत स्थित कुएं पर विद्युत मोटर चलाते समय संतुलन बिगडऩे से 70 वर्षीय किसान कुएं में गिरा, पानी अधिक होने से कुएं का पानी तोडऩे में आई दिक्कतें, रविवार अपराह्न 3 बजे की घटना के बाद रात 10 बजे निकाला शव, सरवाड़ पुलिस भी कई घंटों बाद मौके पर पहुंची,तब तक शव पानी में तैरता रहा

पैर फिसलने से किसान कुएं में डूबा, सात घंटे बाद निकाला शव

सरवाड़ (अजमेर) उपखंड के ग्राम गोयला में कुएं से शव को बाहर निकालने में जुटे ग्रामीण।

ajmer अजमेर. जिले के सरवाड़ उपखंड स्थित गोयला ग्राम के एक खेत स्थित कुएं पर विद्युत इंजन चलाते समय संतुलन बिगडऩे से एक किसान की पानी में डूबने से मौत हो गई। घटना के सात घंटे बाद कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला जा सका।
कुएं से धमाके की आवाज सुनकर लोग मौके पर आए

गोयला निवासी चांदमल भील (70) घर से खेत पर जाने की बात कहकर निकला था, लेकिन उसे क्या पता था कि अब वह जिंदा नहीं लौटेगा। रोजोना की तरह रविवार अपराह्न 3 बजे वह खेत पर गया था। पैर फि सलने पर उसके कुएं में गिरते ही तेज धमाका हुआ। तब आसपास के खेतों में काम कर रहे अन्य किसान व परिजन मौके पर भागकर आए। बाद में कई ग्रामीण भी आ आए।
रात को अंधेरा होने से बचाव व राहत कार्य में आई परेशानी

घटना के बाद पंपसैट सहित अन्य साधनों से कुएं का पानी तोड़ा गया, लेकिन कुआं गहरा होने से शव को बाहर नहीं निकाला जा सका। रात को अंधेरा होने से भी परेशानी आई। सरवाड़ थानाधिकारी चन्द्रप्रकाश यादव व उपखंड अधिकारी तारामती वैष्णव को ग्रामीणों ने सूचना दी। इसके बावजूद प्रशासन का कोई भी नुमाइंदा नहीं आने से शव कुएं में तैरता रहा।
गुस्साए ग्रामीणों ने सरवाड़ थानाप्रभारी को प्रदर्शन की चेतावनी दी। जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक से शिकायत करने को कहा। तब जाकर एसएचओ मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों व पुलिस ने मिलकर घटना के सात घंटे बाद रात 10 बजे शव को बाहर निकाला गया। सोमवार को सरवाड़ अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन को सौंप दिया। मौके पर नवनिर्वाचित सरपंच रामदेव गुर्जर के अलावा गणेश सिंह राठौड़, पटवारी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो