scriptगौरव पथ निखरेगा, डिजिटल लाइब्रेरी-विद्युत शवदाह गृह बनेंगे | Gaurav Path will flourish, digital library-electrical cremation groun | Patrika News

गौरव पथ निखरेगा, डिजिटल लाइब्रेरी-विद्युत शवदाह गृह बनेंगे

locationअजमेरPublished: Jul 22, 2020 09:13:40 pm

Submitted by:

bhupendra singh

अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड बोर्ड मीटिंग में कई प्रस्तावों को मंजूरी
कामकाज की हुई समीक्षा

ajmer

ajmer

अजमेर. स्वायत्त शासन विभाग dlb के सचिव तथा स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अध्यक्ष भवानी सिंह देथा की अध्यक्षता में अजमेर स्मार्ट सिटी smar tcityलिमिटेड की 13 वीं बोर्ड मीटिंग में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किए जा रहे कामकाज की गहन समीक्षा करने के साथ ही कई निर्णय लिए गए। बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में देथा ने कोरोना महामारी के कारण विकास कार्योंं की गति प्रभावित होना भी स्वीकार किया। उन्होंने अब कामकाज शुरू होने के बाद इसमें तेजी लाकर निर्धारित समय पर पूरा करने पर जोर दिया।
33 करोड़ की लागत के नए कार्य मंजूर
बैठक के दौरान स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करवाए जाने वाले लगभग 33 करोड़ रुपये की लागत के अलग-अलग कार्यों पर सहमति बनी। जिनमें गौरव पथ Gaurav Path की चौड़ाई बढ़ाने के काम पर 15 करोड़, म्यूजिकल फ ाउंटेन एवं थ्री डी प्रोजेक्शन शो के लिए 7 करोड़, डिजिटल लाईब्रेरी digital libraryके लिए 4 करोड़, सर्किट हाउस के लिए 3 करोड़, पटेल स्टेडियम के लिए 2.5 करोड़ व विद्युत शवदाह गृह electrical cremation ground निर्माण के लिए 1.25 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया। वर्चुअल रियलिटी एन्टरटेनमेंट सेन्टर का निर्माण भी पुरानी विश्राम स्थली पर होगा। जयपुर रोड की तरह ब्यावर रोड की चौड़ाई बढ़ाने पर भी चर्चा की गई। बैठक में नगरीय विकास मंत्री के गत अजमेर दौरे पर दिए गए निर्देशों की पालना पर भी चर्चा की गई।
इन पर सैद्धांतिक सहमति
देथा ने अजमेर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए पाल बीचला लिंक रोड निर्माण के साथ ही आनासागर सर्कुलर रोड की चौड़ाई बढ़ाई जाने की जरूरत बतार्ई। नगर निगम के नए भवन के लिए भूमि आवंटन पर भी चर्चा की गई। महापौर ने निगम के नए भवन व निर्माण के लिए स्मार्ट सिटी से फंड उपलब्ध करवाए जाने का मामला उठाया था। नए कलक्ट्रेट भवन का निर्माण भी स्मार्ट सिटी के माध्यम से करवाया जाएगा
अफसरों ने दी प्रोग्रेस रिपोर्ट

बैठक में संभागीय आयुक्त डॉ.आरूषी मलिक, जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, नगर निगम महापौर धर्मेन्द्र गहलोत,आयुक्त खुशाल यादव व एडीए आयुक्त रेणु जयपाल ने देथा को विकास कार्योंं की प्रगति से अवगत कराया। स्मार्ट सिटी के मुख्य अभियंता अनिल विजवर्गीय भी बैठक में उपस्थित थे।
यह दिए निर्देश

-एलीवेटेड रोड तथा तीनों आरओबी का कार्य गुणवत्ता के साथ जल्द पूरा करें।

-स्मार्ट सिटी का फंड यस बैंक से निकाल कर राष्ट्रीयकृत बैंक में जमा करवाएं।
-सीवरेज लाइन से अधिकतम घरों को जोड़ें।
-अभय कमांड सेंटर के शेष रहे सभी कैमरे लगाएं।

यस बैंक से निकाल कर राष्ट्रीयकृत बैंक में जमा करवाएं।
-सीवरेज लाइन से अधिकतम घरों को जोड़ें।

-अभय कमांड सेंटर के शेष रहे सभी कैमरे लगाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो