scriptCM भजनलाल के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई, छापा मारकर पकड़ा हजारों लीटर मिलावटी तेल | instructions of the CM Bhajanlal Sharma Action taken on oil factory, 18 thousand liters of adulterated peanut and mustard oil seized | Patrika News
अजमेर

CM भजनलाल के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई, छापा मारकर पकड़ा हजारों लीटर मिलावटी तेल

Rajasthan News : खाद्य सुरक्षा आयुक्त के नेतृत्व में स्पेशल केंद्रीय टीम ने गुरुवार को परबतपुरा स्थित ऑयल मिल पर छापा मारा। टीम ने मूंगफली और सरसों का मिलावटी तेल पकड़ा। यहां लम्बे समय से मिलावट कर तेल तैयार किया जा रहा था।

अजमेरMay 31, 2024 / 11:14 am

Kirti Verma

Rajasthan News : खाद्य सुरक्षा आयुक्त के नेतृत्व में स्पेशल केंद्रीय टीम ने गुरुवार को परबतपुरा स्थित ऑयल मिल पर छापा मारा। टीम ने मूंगफली और सरसों का मिलावटी तेल पकड़ा। यहां लम्बे समय से मिलावट कर तेल तैयार किया जा रहा था। मिल में तेल का 18 हजार लीटर स्टॉक मिला है।
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग के अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा और आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं ड्रग कंट्रोल इकबाल खान के निर्देशन में जयपुर से केंद्रीय टीम परबतपुरा पहुंची। टीम ने अजमेर के अधिकारियों के साथ पार्वती ऑयल मिल्स, श्रीराम ऑयल एंड पेट्रोकेमिकल्स और पार्वती एडिबल इंडस्ट्रीज के गोदाम पर छापा मारा
यह भी पढ़ें

राजस्थान के हजारों मेधावी विद्यार्थियों को भजनलाल सरकार बांटेगी टेबलेट, ये दस्तावेज होंगे जरूरी

मिले लेबल और कर्टन
कार्रवाई में टीम को विभिन्न कंपनियों के लेबल और कर्टन मिले हैं। इनमें साथ पैक हो रही थी। लंबे समय से विभाग को गड़बड़ी की सूचनाएं मिल रही थीं। मुख्यमंत्री कार्यालय में मामला पहुंचने के बाद छापामार कार्रवाई की गई।
सेहत के लिए घातक
घटिया तेल को बाजार में खपाने की तैयारी हो रही थी। इससे लोगों की सेहत को गंभीर खतरा हो सकता था। टीम में जयपुर के एफएसओ विनोद शर्मा, अमित शर्मा, देवेंद्र राणावत, अजमेर के सुशील चोटवानी, केसरीनंदन शर्मा व अजय मोयल शामिल रहे।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में प्रचंड गर्मी के बीच सीएम भजनलाल आज अफसरों से लेंगे फीडबैक, इन बड़ी बातों पर रहेगा फोकस

मिल में घटिया क्वालिटी का तेल तैयार हो रहा था। करीब 18 हजार लीटर स्टॉक मिला है। स्पेशल टीम ने तेल के नमूने लेने के अलावा स्टॉक को सीज किया है। नमूनों की लैब में जांच की जाएगी।
पंकज ओझा, अतिरिक्त आयुक्त, खाद्य सुरक्षा विभाग

Hindi News/ Ajmer / CM भजनलाल के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई, छापा मारकर पकड़ा हजारों लीटर मिलावटी तेल

ट्रेंडिंग वीडियो