scriptWeather Update: Rain pour ajmer city, clouds scatters | Weather Update: अजमेर में तेज बरसात, मौसम में बढ़ी ठंडक | Patrika News

Weather Update: अजमेर में तेज बरसात, मौसम में बढ़ी ठंडक

locationअजमेरPublished: Feb 04, 2024 05:24:50 pm

Submitted by:

raktim tiwari

बारिश से बचने के लिए लोगों को पेड़ों और दुकानों के नीचे रुकना पड़ा। लोग हीटर और सड़कों पर अलाव जलाकर ठंड से राहत पाते नजर आए।

Rain pour ajmer city, clouds scatters
Rain pour ajmer city, clouds scatters

शहर में रविवार को बरसात का दौर चला। कई जगह तेज बरसात से सड़कों पर पानी भर गया। नालियों में पानी बहता रहा। बादलों के बीच सूरज तांक-झांक करने की कोशिश में रहा।

दोपहर 1 बजे कायड़ रोड, जयपुर रोड, सिविल लाइंस, पुलिस लाइन, जयपुर रोड, स्टेशन रोड, आगरा गेट, स्टेशन रोड और अन्य इलाकों में भी बारिश हुई। इसके बाद शाम 5 बजे वैशाली नगर, पंचशील, शास्त्री नगर, गुलाबबाड़ी, नाका मदार, आदर्श नगर नसीराबाद रोड, ब्यावर रोड, नाका मदार, चंदवरदायी नगर, रामगंज, अजय नगर, तारागढ़, फायसागर और आसपास के इलाकों को बारिश ने भिगोया। कई इलाकों में सड़कों-गडढों में पानी भर गया।

जिले में भी बरसात

जिले में भी बरसात का दौर चला। पुष्कर में सुबह से छाए बादल बरसे। गलियों-सड़कों पर पानी बह गया। रूपनगढ़, पीसांगन-मांगलियावास, घूघरा, कायड़, गगवाना, गेगल इलाके में भी बरसात हुई। बारिश से बचने के लिए लोगों को पेड़ों और दुकानों के नीचे रुकना पड़ा।

हवा ने बढ़ाई ठंडक

बरसात होने और शीतलहर चलने से मौसम में ठंडक बढ़ गई। लोग सुबह से देर शाम तक गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। दिनभर बादल छाने से लोगों को गुनगुनी धूप नसीब नहीं हुई। सुबह से शाम तक बर्फीली हवा नश्तर चुभोती रही। लोग हीटर और सड़कों पर अलाव जलाकर ठंड से राहत पाते नजर आए। बारिश के चलते घरों में दुबक गए। सड़कों पर रौनक भी कम रही।

यों बदला है मौसम

दक्षिण पश्चिम राजस्थान में चक्रवाती परिसंचार बना हुआ है। पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। इसीलिए अजमेर सहित राज्य के कई हिस्सों में कोहरा, बरसात और ओलावृष्टि हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो