scriptअखिल भारत हिन्दू महासभा की पूजा शकुन पाण्डेय ने दिया राम मंदिर और सुप्रीम कोर्ट पर बड़ा बयान | Akhil Bhartiya Hindu Mahasabha on Supreme Court And Ram Mandir | Patrika News
अलीगढ़

अखिल भारत हिन्दू महासभा की पूजा शकुन पाण्डेय ने दिया राम मंदिर और सुप्रीम कोर्ट पर बड़ा बयान

अखिल भारत हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पाण्डे ने राम मंदिर और सुप्रीम कोर्ट पर बड़ा बयान दिया है।

अलीगढ़Nov 04, 2018 / 05:26 pm

अमित शर्मा

Pooja Shakun Pandey

अखिल भारत हिन्दू महासभा की पूजा शकुन पाण्डेय ने दिया राम मंदिर और सुप्रीम कोर्ट पर बड़ा बयान

अलीगढ़। अखिल भारत हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पाण्डे ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट हिन्दुओं के धार्मिक मान्यताओं में हस्तक्षेप न करे। नौरंगाबाद स्थित हिन्दूमहासभा के कार्यालय पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हिंदू संस्कृति के नष्ट होने जैसे डिसीजन आ रहे हैं। चाहे सबरीमाला का मामला हो या धारा 377 का मामला हो। हिंदू न्याय पीठ की पहली न्यायाधीश पूजा शकुन पांडे ने कहा कि हमारा कर्तव्य है कि सनातन धर्म को बचाएं और हमें यह अधिकार प्राप्त है कि हमारे धर्म पर कोई हस्तक्षेप करेगा या नष्ट करेगा तो हम इसे संज्ञान लेते हुए सावधान करेंगे कि वह ऐसा ना करें।
यह भी पढ़ें

Dhanteras 2018 भगवान श्रीराम ने यहां किया था जटायू का पिण्डदान, धनतेरस पर पूजा का है विशेष महत्व

उन्होंने कहा कि हिंदू न्याय पीठ का मुख्य उद्देश्य है धर्म की रक्षा करना। पूजा शकुन पांडे ने कहा कि हम बड़ी सौम्यता से आगाह करना चाहते हैं कि संविधान ने जिन्हें नियुक्त किया है उन्हें न्याय पूर्वक निर्णय देना चाहिए जो किसी संप्रदाय और धर्म को आहत ना करे। पूजा शकुन पांडे ने कहा कि किसीको अधिकार नहीं है हिंदू संस्कृति के साथ खिलवाड़ करने का।उन्होंने कहा कि मैं स्तब्ध हूं कि इस मसले पर किसी ने आवाज नहीं उठाई। आरएसएस भी चुप है उन्होंने भी सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि हमारे धर्म में कुछ चीजें बनाई गई हैं और यह सभी जानते हैं कि महिलाओं- पुरुषो में अंतर है। ये अंतर सम्मान का नहीं है लेकिन कुछ कार्य पुरुष नहीं करते और कुछ कार्य महिलाएं नहीं कर सकती, ऐसी स्थितियों में सुप्रीम कोर्ट हमारी सनातन परंपरा में हस्तक्षेप कर रहा है। पूजा शकुन पांडे ने कहा कि इस तरह के डिसीजन पर रोक लगना चाहिए अन्यथा हिंदू न्याय पीठ कुछ भी एक्शन लेने में विवश होगी। पूजा शकुन पांडे ने कहा कि कोर्ट हिंदू भावनाओं को आहत न करे नहीं तो विरोध प्रदर्शन पर उतरना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो