scriptइलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें पदों की संख्या | Allahabad High Court Review Officer ARO Recruitment Application Start | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें पदों की संख्या

– इस बार इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) आयोजित कर रही है।

प्रयागराजAug 17, 2021 / 06:12 pm

Sanjay Kumar Srivastava

श्रीकृष्ण विराजमान परिसर के सर्वे की मांग, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला जज से मांगी आख्या

श्रीकृष्ण विराजमान परिसर के सर्वे की मांग, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला जज से मांगी आख्या

इलाहाबाद. AHC RO/ARO Notification 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा 2021 और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा 2021 के लिए संयुक्त अधिसूचना जारी कर दी गई है। दोनो ही पदों की कुल 396 रिक्तियों निकाली गई हैं। जिसमें समीक्षा अधिकारी (आरओ) की 46 रिक्तियां और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) की 350 रिक्तियां हैं। इस बार यह भर्ती परीक्षा राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) आयोजित कर रही है।
यूपी विधानमंडल मानसून सत्र के पहले दिन सपा-कांग्रेस का जमकर हंगामा

इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 अगस्त 2021 से शुरू हो गया है। आवेदन की आखिरी तारीख 16 सितंबर 2021 निर्धारित की गयी है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को एनटीए के भर्ती पोर्टल, recruitment.nta.nic.in पर विजिट करना होगा और निर्धारित प्रक्रिया को पूरा करते हुए आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को 800 रुपए का शुल्क अनलाइन भरना होगा।
क्वालीफेक्शन :- समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के लिए क्वालीफेक्शन किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। इसके साथ ही कंप्यूटर साइंस में डिग्री या डिप्लोमा या नीलेट/डोएक का ओ लेवल सर्टिफिकेट या कंप्यूटर साइंस में सीसीसी प्रमाण-पत्र और कंप्यूटर पर न्यूनतम 25 शब्द प्रति मिनट की गति से अंग्रेजी में टाइपिंग।
अधिकतम उम्र 35 वर्ष :- समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा उत्तर प्रदेश में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट भी दी गयी, अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

Home / Prayagraj / इलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें पदों की संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो