scriptLIC की इस पॉलिसी का महिलाएं उठाये लाभ, बन जाएंगी तुरंत लखपति | LIC adhar shila Policy invests Rs 29 Daily and get Lakhs afterMaturity | Patrika News
प्रयागराज

LIC की इस पॉलिसी का महिलाएं उठाये लाभ, बन जाएंगी तुरंत लखपति

देश की सबसे विश्वसनीय बीमा कंपनी में से एक है भारतीय जीवन बीमा कंपनी है। निवेशकों के लिए हर समय नए-नए प्लान लेकर आती है। इस बार बीमा कंपनी ने महिलाओं के लिए बेहतर और किफायती प्लान लेकर आया है। एलआईसी के इस स्कीम के तहत प्रतिदिन 29 रुपये निवेश करने पर लाखों रुपये तक प्रॉफिट पा सकते हैं।

प्रयागराजJan 17, 2022 / 05:32 pm

Sumit Yadav

LIC  ने महिलाओं के लिए लाया विशेष प्लान, प्रतिदिन 29 रुपये निवेश करने पर मिलेगा इतने लाख

LIC ने महिलाओं के लिए लाया विशेष प्लान, प्रतिदिन 29 रुपये निवेश करने पर मिलेगा इतने लाख

प्रयागराज: भारतीय जीवन बीमा कंपनी है। निवेशकों के लिए हर समय नए-नए प्लान लेकर आती है। इस बार बीमा कंपनी ने महिलाओं के लिए बेहतर और किफायती प्लान लेकर आया है। एलआईसी के इस स्कीम के तहत प्रतिदिन 29 रुपये निवेश करने पर लाखों रुपये तक प्रॉफिट पा सकते हैं।
महिलाओं के लिए है बेहतर प्लान

एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए नई-नई पॉलिसी लेकर आती है। इस बार महिलाओं के लिए बेहतर प्लान लेकर आया है। इस योजना का नाम ‘आधार शिला’ है। इस प्लान को आधार से जोड़ने का मुख्य उद्देश्य है। इस पॉलिसी का लाभ वहीं महिला ले सकेंगी जिनके पास आधार कार्ड रहेगा। इसके साथ यह पॉलिसी महिलाओं के लाइफ कवर के साथ बचत भी देती है। अगर महिला इस पॉलिसी के तहत प्रतिदिन 29 रुपये का निवेश करती है तो 4 लाख रुपये का लाभ मिलेगा। इस दौरान प्लान भरते समय लोन की सुविधा दी गई है।
यह भी पढ़ें

भाजपा विधायक ने किया आचार्य संहिता का उल्लंघन, स्कूटी बांटकर कर मांगे वोट

इतने समय तक लिया जा सकता है प्लान

जानकारी के अनुसार आप को बता दे कि 8 से लेकर 55 साल की उम्र वाली महिला इस पॉलिसी का लाभ ले सकेंगी। यह कम से कम 10 सालों तक लिया जाता है। इसके अधिक अवधि 20 सालों तक किया जा सकता है। इस प्लान का लाभ लेनी वाली महिला का 70 साल से अधिक उम्र नहीं होनी चाहिए। इस प्लान के तहत मिनिमम 75 हजार रुपये का बीमा हासिल किया जा सकता है जबकि अधिकतम राशि 30 लाख रुपये है। पॉलिसी होल्डर, इसमें एक्सीडेंट बेनिफिट का रायडर ले सकता है।
यह है प्रीमियम

एलआईसी के इस प्लान के लिए किसी महिला की उम्र 20 साल है और पॉलिसी की अवधि भी 20 वर्ष है और उसने 3 लाख रुपये का बीमा कराया है तो उसे सालाना करीब 10,649 रुपये का प्रीमियम भरना पड़ेगा। हालांकि, इसके अगले साल यह प्रीमियम कम होकर 10,868 रुपये हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

संघर्ष के दिनों को याद करते हुए भाजपा के इस कैबिनेट मंत्री ने ठेले पर छानी कचौड़ी और बनाई चाय

इतने है बेनिफिट्स

एलआईसी के प्लान के तहत मैच्योरिटी अवधि पर निवेश को 4 लाख रुपये मिलेंगे। 2 लाख रुपये बतौर बीमा राशि और बाकी की राशि लॉयल्टी बोनस होगी।

Home / Prayagraj / LIC की इस पॉलिसी का महिलाएं उठाये लाभ, बन जाएंगी तुरंत लखपति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो