scriptबहरोड़ : जहां हुआ था पहलू खान प्रकरण, वहां आज गोतस्करों के हौसले बुलंद, लगातार बढ़ रही गोतस्करी की घटनाएं | Pehlu Khan Case : Cow Smuggling Increasing In Behror Alwar | Patrika News
अलवर

बहरोड़ : जहां हुआ था पहलू खान प्रकरण, वहां आज गोतस्करों के हौसले बुलंद, लगातार बढ़ रही गोतस्करी की घटनाएं

Pehlu Khan Case : जिस जगह पहलू खान प्रकरण हुआ, वहां गोतस्करी की घटनाएं लगातार सामने आ रही है।

अलवरSep 30, 2019 / 01:20 pm

Lubhavan

Pehlu Khan Case : Cow Smuggling Increasing In Behror Alwar

बहरोड़ : जहां हुआ था पहलू खान प्रकरण, वहां आज गोतस्करों के हौसले बुलंद, लगातार बढ़ रही गोतस्करी की घटनाएं

अलवर. Pehlu Khan Case : राजस्थान का क्रिटिकल जिला ( Alwar ) अलवर। वही अलवर जिला जो हमेशा गाय और लिंचिंग ( Mob Lynching In Alwar ) की वजह से देशभर में नकारात्मक सुर्खियों में रहता है। ( Pehlu khan ) पहलू खान प्रकरण ( Pehlu Khan Case ) से लेकर रकबर और अब शाहजहांपुर में गोवंश को लेकर हुए बवाल तक, गोवंश से जुड़े अपराध निरंतर जारी है।
अलवर में जहां पहलू खान के साथ मारपीट की गई थी, वहां इस समय गोतस्करों के होंसले बुलंद है। बीती रात ही गोतस्करों ने पुलिस के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग की है। अलवर जिले का बहरोड़ क्षेत्र, हरियाणा की सीमा से लगता यह इलाका, गोतस्करों का मूवमेंट इस इलाके से अक्सर होता है, इसी वजह से बहरोड़ सुर्खियों में रहता है। पहलू खान को जिस बहरोड़ में गाय ले जाते हुए पकड़ा था और उसके साथ मारपीट हुई थी, उसी बहरोड़ में गोतस्कर इन दिनों काफी सक्रिय है। कुछ रोज पहले ही बहरोड़ के पास शाहजहांपुर में पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से गोतस्कर मुन्फेद को पकड़ा था। बीती रात गोतस्करों ने पुलिस और क्यूआरटी की टीम पर फायरिंग की है। पुलिस को सूचना मिली कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 पर कोटपुतली के रास्ते बहरोड़ की ओर गोतस्कर गोवंश को पिकअप में भरकर ला रहे हैं, पुलिस ने क्यूआरटी टीम के साथ नाकेबंदी दी। लेकिन गोतस्करों ने क्यूआरटी की गाड़ी को टक्कर मारकर नाकेबंदी तोड़ दी और पुलिस के ऊपर फायर किया। पुलिस ने भी जवाबी फायर किया, अंत में ग्रामीणों और पुलिस से घिरा हुआ पाकर गोतस्कर अपना वाहन छोडकऱ भागे।
कू्ररता की हदें पार

गोतस्करी करने वाले तस्कर कू्ररता की हदें पार कर जाते हैं। छोटी सी पिकअप में गोवंश को चारे की तरह भर देते हैं। पशुओं पर इस कदर अत्याचार किया जाता है कि उनका सांस लेना तक मुश्किल हो जाता है। शाहजहांपुर में पकड़ी गई पिकअप की चौड़ाई 5 फुट थी और उसमें 7 पशु भरे हुए थे। वहीं बीती रात बहरोड़ और मुंडावर के पास पकड़ी गई दोनों पिकअप में 15 गोवंश निर्ममता से भरे हुए थे।
बहरोड़ हमेशा से सुर्खियों में

पहलू खान प्रकरण के बाद से बहरोड़ हमेशा से सुर्खियों में रहा है। पहलू खान की मौत के बाद से बहरोड़ देशभर की सुर्खियों में रहा है। पहलू खान प्रकरण पर खूब राजनीति हुई। कुछ दिन पहले इस प्रकरण का फैसला आया है। कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया।
क्षेत्र में गोतस्करों के खिलाफ गुस्सा

क्षेत्र में गोतस्करों के खिलाफ काफी गुस्सा है। लोगों का कहना है कि जब वे गोवंश को कू्ररता से भरा हुआ देखते हैं तो काफी दुख होता है। लोगों का कहना है कि अब वे गुस्से को काबू कर सीधे पुलिस को ही उस आरोपी को सौंपते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो