अमरीका के मिसौरी राज्य में पर्यटक नाव दुर्घटनाग्रस्त, 8 लोगों की मौत

अमरीका के राज्य मिसौरी में एक पर्यटक नाव दुर्घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है और 10 से ज्यादा घायल हो गए हैं।

By: Siddharth Priyadarshi

Published: 20 Jul 2018, 10:52 AM IST

न्यूयार्क। अमरीका के राज्य मिसौरी में एक पर्यटक नाव दुर्घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है और 10 से ज्यादा घायल हो गए हैं।साउथ स्टोन काउंटी फायर प्रोटेक्शन के प्रवक्ता एरिक नील्सन के अनुसार यह घटना ब्रांसन के पास टेबल रॉक लेक पर हुई। जिस समय दुर्घटना हुई, बोट पर 31 लोग सवार थे जिसमें 20 लोग पानी में गिर गए। स्प्रिंगफील्ड स्टोन काउंटी शेरिफ डौग राडर ने 8 मौतों की पुष्टि की।

ईरान पर अमरीकी प्रतिबंध: रूस ने कहा, हानिकारक और एकपक्षीय कदम से बिगड़ेगा मध्यपूर्व का संतुलन

तूफान नहीं है वजह

हालांकि बोट के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का वास्तव में पता नहीं चल सका है। माना जा रहा है किसी वजह से बोट ने असंतुलन खो दिया। जिस समय बोट दुर्घटना ग्रस्त हुई, वहां तेज तूफान भी चल रहा था लेकिन यह निश्चित नहीं है कि यह दुर्घटना तूफान की वजह से हुई या नहीं। तूफान के समय झील पर अन्य नौकाएं भी थीं जो सुरक्षित रूप से डॉक में लौट आईं। मौसम विज्ञानी जोनाथन बेलस का दावा है कि 40 मील प्रति घंटे से चलने वाली हवाएं, बिजली की कड़क, मध्यम बारिश और 2 मील की दूरी तक फ़ैली धुंध से दृश्यता में कमी आई जिसकी वजह से यह बोट दुर्घटनाग्रस्त हुई।

पाकिस्तान में आम चुनाव: कैसे और किस तरह होती हैं पड़ोसी देश में वोटिंग, क्या है चुनावी परिदृश्य

मौके पर बचाव दल

मूल कंपनी राइड डॉट ब्रांसन की सहयोगी रिपली एंटरटेनमेंट के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी मौके पर उपस्थित अपने कर्मचारियों के संपर्क में है। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि जिस जहाज का एक्सीडेंट हुआ है, वह कंपनी का नहीं था बल्कि किराए पर लिया गया था जैसा कि एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में दावा किया गया था। विभिन्न एजेंसियों के बचाव दल और गोताखोर मौके पर पहुंच गए हैं। कॉक्सहेल्थ मेडिकल सेंटर में कम से कम छह मरीजों का इलाज किया गया है। अस्पताल की प्रवक्ता कैटलिन मैककोनेल ने हालांकि पीड़ितों की चोटों पर टिप्पणी नहीं की लेकिन बताया जा रहा है कि कम से कम तीन पीड़ितों की हालत अब भी गंभीर है।

Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned