scriptजेल में बंद अरबपति जेफरी एपस्टीन की मौत पर उठ रहे सवाल | Billionaire Jeffrey epstein dies in new york jail | Patrika News
अमरीका

जेल में बंद अरबपति जेफरी एपस्टीन की मौत पर उठ रहे सवाल

कई बड़ी हस्तियों में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ थे करीबी रिश्ते
न्यूयॉर्क स्थित जेल की कोठरी में फांसी लगाने की आशंका जताई जा रही है

Aug 11, 2019 / 05:09 pm

Mohit Saxena

Jeffrey Epstein
वाशिंगटन। अमरीकी अरबपति जेफरी एपस्टीन को जेल में मृत पाया गया है। एपस्टीन नाबालिग लड़कियों से यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे थे। गौरतलब है कि एपस्टीन की नजदीकियां कई बड़ी शख्सियतों के साथ रही है। उनके संबंध अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और ब्रिटेन के राजकुमार एंड्रयू जैसे हाई प्रोफाइल लोगों से थी। उन्होंने सेक्स ट्रैफिकिंग के आरोपों को स्वीकारने से इनकार कर दिया था। वह छह जुलाई को गिरफ्तारी के बाद से ही जेल में थे।
सेक्स ट्रैफिकिंग मामले में जेल में बंद अमरीकी फाइनेंसर जेफरी एप्सटीन ने खुद को मारी गोली

america
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एपस्टीन ने न्यूयॉर्क स्थित जेल की अपनी कोठरी में फांसी लगा ली। उनका शव स्थानीय समयानुसार सुबह 7.30 बजे बरामद हुआ। जबकि अन्य लोगों का कहना है कि शनिवार तड़के उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका निधन हो गया। कुछ दस्तावेजों से खुलासा हुआ था कि उन्होंने न्यूयॉर्क और वर्जिन आइसलैंड स्थित अपने घर में कम उम्र की लड़कियों का यौन शोषण किया था।
जेफरी एप्सटीन सेक्स ट्रैफिकिंग मामला: ट्रायल तक जेल में रहेंगे अमरीकी फाइनेंसर

गर्दन पर घाव के निशान थे

एपस्टीन को तीन सप्ताह पहले न्यूयॉर्क की जेल की कोठरी में बेहोश पाया गया था, जिसके बाद से आत्महत्या की आशंका को लेकर उनपर नजर रखी जा रही थी। उनकी गर्दन पर घाव के निशान थे, जो आत्महत्या की कोई कोशिश या जेल में किसी हमले की निशानी लग रहे थे।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / America / जेल में बंद अरबपति जेफरी एपस्टीन की मौत पर उठ रहे सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो