पाकिस्तान विमान हादसे में चमत्कारिक रूप से बच गए कमाल अमरोही के पोते

Highlights
-शुक्रवार को पाकिस्तान में हुआ था विमान हादसा
-हादसे में 97 लोगों की हो गयी थी मौत
-चमत्कारिक रूप से बच गए थे दो लोग
-अमरोहा में जफर मसूद के जल्द स्वस्थ होने की दुआ

By: jai prakash

Updated: 24 May 2020, 08:43 AM IST

अमरोहा: पाकिस्तान (Pakistan) में शुक्रवार को एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash) हो गया था, जिसमें 97 लोगों की मौत हो गयी थी। वहीँ इस बड़ी घटना में फ़िल्मकार कमाल अमरोही (Kamal Amrohi) के रिश्तेदार जफ़र मसूद (Zafar Masood) बच गए। फ़िलहाल वे घायल हैं और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। अमरोहा (Amroha) के मोहल्लो सद्दो के रहने वाले हैं और मशहूर शायर जॉन एलिया (John Eliya) के नवासे हैं। कमाल अमरोही और जॉन एलिया चचेरे-तहरे भाई हैं। घायल जफ़र मसूद की खबर लगते ही उनका हाल-चाल जानने के लिए उनके रिश्तेदारों में भी फोन घनघनाने लगे।

देवबंद दारुल उलूम ने की घाेषणा साेमवार काे मनाई जाएगी ईद
अमरोहा का था पूरा कुनबा
अमरोहा निवासी आदिल जफ़र खां जो इन दिनों मुंबई में फिल्म बनाते हैं उन्होंने बताया की जफर मसूद उनके दूर के रिश्तेदार हैं। उनका परिवार अमरोहा में ही रहता था और बंटवारे के बाद वे सभी पाकिस्तान चले गए थे। जॉन एलिया और कमाल अमरोही रिश्ते में भाई थे। और घायल जफ़र मसूद जॉन एलिया के पोते लगते हैं। लिहाजा उनके कई रिश्तेदार अमरोहा में भी हैं और हादसे की खबर के बाद उनके हाल-चाल जानने के लिए लगातार फोन आ रहे हैं। 2015 में आदिल अपनी मुलाक़ात जफर मसूद से बताते हैं।

मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ काे लेकर आपत्तिजनक ट्वीट करने वाला गिरफ्तार, पूछताछ में बाेला..
कमाल अमरोही नहीं गए पाकिस्तान
जैसे ही उनके बचने के लिए ये खबर उनके मोहल्ले में पहुंची तो उनके रिश्तेदारों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआएं की। यहां बता दें कि कमाल अमरोही बंटवारे के बाद पाकिस्तान नहीं गए और भारत में ही रहने का फैसला किया था। जबकि जॉन एलिया और उनका परिवार पाकिस्तान चला गया था। चमत्कारिक रूप से बचे जफर मसूद जॉन एलिया की भतीजी के बेटे हैं और उनके पिता पाकिस्तान में पत्रकार रहे हैं।

Show More
jai prakash Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned