scriptनहीं होगी भारत-पाक के बीच बातचीत, विदेश मंत्रियों की होने वाली मुलाकात टली | No plans for Sushma-Qureshi talks at UN | Patrika News
एशिया

नहीं होगी भारत-पाक के बीच बातचीत, विदेश मंत्रियों की होने वाली मुलाकात टली

इस मुलाकात के न्यू यॉर्क में होने के कयास लगाए जा रहे थे।

Aug 30, 2018 / 06:17 pm

Shweta Singh

No plans for Sushma-Qureshi talks at UN

नहीं होगी भारत-पाक के बीच बातचीत, विदेश मंत्रियों की होने वाली मुलाकात टली

इस्लामाबाद। भारत-पाकिस्तान के बीच संभावित मुलाकात एक बार फिर टल गई है। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि संयुक्त राष्ट्र में दोनों देशों के बीच किसी तरह की द्विपक्षीय वार्ता की कोई योजना नहीं है। बता दें कि पिछले दिनों ऐसी चर्चा चल रही थी कि दोनों देशों के बीच बैठक हो सकती है।

न्यू यॉर्क में मुलाकात के लगाए जा रहे थे कयास

इस संबंध में एक सूत्र के हवाले से कहा जा रहा है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा (उन्गा) के दौरान ‘कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं निर्धारित की गई है।’ पहले ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच मुलाकात हो सकती है। इस मुलाकात के न्यू यॉर्क में होने के कयास लगाए जा रहे थे।

मुलाकात से पहले भारत की ये शर्तें

हालांकि भारत की ओर से सरकार ने कई बार ये साफ किया है कि पाकिस्तान पहले आतंकवाद की ओर अपना रवैया स्पष्ट करे तभी उनके बीच किसी तरह की बातचीत की उम्मीद है। भारत बीते दिन हुए आतंकी हमलों पर पाकिस्तान की ओर से कार्रवाई की प्रतीक्षा कर रहा है।

ये भी पढ़ें:- फांसी के 87 साल बाद बेगुनाह साबित होंगे शहीद भगत सिंह! लाहौर हाई कोर्ट में 5 सितंबर को सुनवाई

26/11 मुंबई आतंकी हमले में अभी तक नहीं हुआ है न्याय

बता दें कि साल 2016 में पठानकोट के एयरबेस और उरी के आर्मी कैंप पर पाक आतंकियों ने हमला किया था। इसके साथ ही भारत पाकिस्तान से 26/11 मुंबई आतंकी हमले पर भी न्याय की प्रतीक्षा कर रहा है। कई बार भारत ने पाक से इस मामले की फास्ट ट्रैक ट्रायल की मांग उठाई है, लेकिन पाकिस्तान इसे पिछले दस सालों से खींचे जा रहा है।

Hindi News/ world / Asia / नहीं होगी भारत-पाक के बीच बातचीत, विदेश मंत्रियों की होने वाली मुलाकात टली

ट्रेंडिंग वीडियो