scriptकाबुुल में रक्षा मंत्री को निशाना बनाने की कोशिश, तालिबान ने आवास के बाहर किया धमाका | taliban claims explosion targeting defense minister in kabul | Patrika News
एशिया

काबुुल में रक्षा मंत्री को निशाना बनाने की कोशिश, तालिबान ने आवास के बाहर किया धमाका

आतंकी संगठन ने शीर्ष सरकारी अधिकारियों के खिलाफ और अधिक जवाबी कार्रवाई की योजना बनाई जा रही थी।
 

नई दिल्लीAug 04, 2021 / 11:21 pm

Mohit Saxena

taliban attack

taliban attack

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी के पास मंगलवार को एक जबरदस्त धमाका हुआ। इसमें दस लोगों की मौत हो गई है। तालिबान ने बुधवार को दावा किया कि उसके लड़ाकों ने काबुल में अफगान के रक्षा मंत्री को निशाना बनाया था। तालिबान ने धमकी दी है कि वह शीर्ष सरकारी अधिकारियों के खिलाफ इस तरह के हमले करती रहेगी।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद के अनुसार एक बयान में कहा गया है कि कल रात रक्षा मंत्री के आवास पर एक कार बम धमाका किया गया था। शीर्ष सरकारी अधिकारियों के खिलाफ और अधिक जवाबी कार्रवाई की योजना बनाई जा रही थी।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में जारी हिंसा के कारण 51 मीडिया कार्यालायों पर लगा ताला, कई पत्रकारों ने नौकरी गंवाई

मंत्री और उनका परिवार पूरी तरह सुरक्षित

देश के गृह मंत्री मीरवाइज स्तानिकजई के अनुसार विस्फोट के बाद तीन बंदूकधारी क्षेत्र में घुस आए थे। उन्होंने सुरक्षाबलों को मार गिराया। स्वास्थ्य मंत्री के प्रवक्ता दस्तगीर नजारी का कहना है कि हमले में कम से कम दस लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पार्टी के एक नेता के अनुसार मंत्री और उनका परिवार पूरी तरह सुरक्षित है। हमले की जिम्मेदारी किसी नहीं ली है।

ये भी पढ़ें: चीन में अब किशोरों को भी लगेगा कोरोना का टीका, डेल्टा वेरिएंट खतरा बढ़ा

आंतरिक मंत्री मीरवाइज स्टेनिकजई के अनुसार यह धमाके शेरपुर के पड़ोसी इलाकों में हुआ था। राजधानी के बेहद सुरक्षित इलाका होने के कारण इसे ग्रीन जोन कहा जाता है। इस दौरान कार्यवाहक रक्षामंत्री बिस्मिल्लाह मोहम्मद के आवास के बाहर भी धमाका हुआ। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह धमाका शाम करीब 8 बजे हुआ। धमाके के कुछ देर तक वहां काफी देर धुआं छाया रहा। अफगान मीडिया के अनुसार यह एक कार बम हमला था।

Home / world / Asia / काबुुल में रक्षा मंत्री को निशाना बनाने की कोशिश, तालिबान ने आवास के बाहर किया धमाका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो