scriptMars new movement from 5th February career reach heights mangal rashi parivartan mangal gochar effect | 5 फरवरी से मंगल चलेंगे ऐसी चाल, बुलंदी छूएगा पांच राशियों का करियर | Patrika News

5 फरवरी से मंगल चलेंगे ऐसी चाल, बुलंदी छूएगा पांच राशियों का करियर

locationभोपालPublished: Feb 04, 2024 08:10:40 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

Mars new movement पांच फरवरी 2024 सोमवार ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बड़ा महत्वपूर्ण समय है। इस दिन मंगल राशि परिवर्तन कर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इसके चलते पांच राशियों के लोगों का करियर बुलंदी पर पहुंच जाएगा तो प्रयागराज के ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय से जानिए मंगल राशि परिवर्तन से किन पांच राशियों की किस्मत का ताला खुलने वाला है।

mangal_grah.jpg
मंगल राशि परिवर्तन पांच राशियों के लोगों के करियर पर बड़ा असर डालेगा..
मंगल का राशि परिवर्तन
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देव सेनापति मंगल शनिदेव की राशि मकर में 05 फरवरी 2024 की रात 09. 07 बजे प्रवेश करेंगे। मंगल और शनि को एक-दूसरे के मित्र नहीं माना जाता है, लेकिन मंगल ग्रह इस राशि में उच्च के हो जाते हैं। जिन लोगों की कुंडली में मंगल मजबूत होता है उन राशियों के लोगों पूरी ताकत से शुभ फल देते हैं। बहरहाल, मंगल के राशि परिवर्तन का अगले 45 दिन तक आइये जानते हैं किन राशि के लोगों को लाभ होने वाला है...

मेष राशि
प्रयागराज के ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय के अनुसार आपकी राशि मेष है तो मंगल का मकर राशि में प्रवेश अनुशासन, कड़ी मेहनत, योजनाओं के निर्माण और नेतृत्व क्षमता आदि गुणों में वृद्धि करेगा। इसके अलावा मंगल राशि परिवर्तन के प्रभाव से मेष राशि वालों को पेशेवर जीवन के प्रयासों में सफलता मिलेगी। इस समय मेष राशि वालों को मेहनत का सकारात्मक फल मिलेगा, जिससे आप कार्यक्षेत्र में पहचान और प्रसिद्धि पा सकेंगे। इससे आप जीवन में सफलता और तरक्की का मार्ग प्रशस्त करने में सफल होंगे। कुल मिलाकर यह अवधि करियर में प्रगति के लिए शानदार है।
ये भी पढ़ेंः R नाम वालों में होती हैं ये ढेर सारी खूबियां, भूलकर भी न करें रिजेक्ट

वृषभ राशि
आपकी राशि वृषभ है तो मंगल राशि परिवर्तन से अगले 45 दिन तक समाज में वृषभ राशि वालों के मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। इस समय पेशेवर जीवन में आपलोगों को अच्छी सफलता मिलेगी। व्यापार में बुलंदी हासिल करेंगे। मंगल का मकर राशि में परिवर्तन वृष राशि वालों के लिए लंबी दूरी की यात्रा का योग बनाता है और यह यात्राएं पेशेवर जीवन के साथ-साथ आर्थिक जीवन में भी सफलता दिलाती हैं। हालांकि, इन जातकों को कुंडली में मंगल की स्थिति के आधार पर कुछ उतार-चढ़ावों का भी सामना करना पड़ सकता है। मंगल का राशि परिवर्तन जीवन के लक्ष्यों को पाने के प्रति आपको दृढ़ बनाएगा और आप इस राह में आने वाली समस्याओं को नियंत्रित कर सकेंगे। ऐसे में आप आसानी से अपने लक्ष्य को पूरा करने में सफल होंगे।
सिंह राशि
आपकी राशि सिंह है तो मंगल का मकर राशि में प्रवेश के चलते सिंह राशि वालों को करियर में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप पेशेवर जीवन में पूरे मन और समर्पण से प्रयास करेंगे, तब इन 45 दिनों में आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे। इन लोगों का करियर सही दिशा में आगे बढ़ेगा। सिंह राशि वालों की ओर से की गई मेहनत बेकार नहीं जाएगी और आपको वरिष्ठों से सराहना मिलेगी। मकर राशि में मंगल राशि परिवर्तन के दौरान आप कार्यक्षेत्र में शत्रुओं को पराजित करते हुए उन पर जीत हासिल करने में सफल होंगे, जिसके चलते आप तेजी से आगे बढ़ेंगे।
ये भी पढ़ेंः Mantra For sleeplessness: नींद नहीं आती तो इस मंत्र का करें जाप


वृश्चिक राशि
आपकी राशि वृश्चिक है तो मंगल का मकर राशि में प्रवेश आपके करियर में उन्नति लेकर आएगा फिर चाहे आप नौकरी करते हों या व्यापारी। पेशेवर जीवन में पूरे दिल से किए गए प्रयास आपको सफलता दिलाने का काम करेंगे। लेकिन इस दौरान आपको जोश में आकर कोई भी गलत फैसला लेने से बचना होगा, अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है क्योंकि ऐसा करने से आपके करियर की रफ्तार थम सकती है। वृश्चिक राशि के लोगों को इस दौरान बार-बार छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं जिसका लाभ आपको करियर में मिलेगा।
धनु राशि
आपकी राशि धनु है तो मंगल का मकर राशि में गोचर करियर पर बड़ा असर डालेगा। हालांकि, यह सकारात्मक रूप से आपके पेशेवर जीवन को प्रभावित करेगा। आपका करियर सही दिशा में आगे बढ़ेगा और ऐसे में विदेश या फिर एमएनसी कंपनियों के माध्यम से आप लाभ कमाने में सफल होंगे। इस अवधि में आपको सहकर्मियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना भी करना पड़ सकता है। हालांकि आपको धैर्य बनाए रखना होगा। पेशेवर जीवन में आपको तार्किक दृष्टिकोण के साथ काम लेना होगा जिससे आप किसी भी तरह की गलतफहमी से बच सकें, वर्ना यह आपकी शांति भंग कर सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो