scriptShani Vakri Diwali: 15 नवंबर तक 3 राशियों का हो सकता है कायापलट, करियर कारोबार में दिवाली तक झेलना होगा शनि देव का कोप | Shani Vakri Diwali 2024 Saturn retrograde hindi effect Shani Gochar 3 zodiac signs may transform by November 15 will have to bear wrath of Shani Dev till Deepavali | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Shani Vakri Diwali: 15 नवंबर तक 3 राशियों का हो सकता है कायापलट, करियर कारोबार में दिवाली तक झेलना होगा शनि देव का कोप

Shani Vakri Diwali: कर्मफलदाता शनि देव ने 29 जून को कुंभ राशि में उल्टी चाल चलना शुरू कर दिया है। शनि दिवाली तक इसी अवस्था में रहेंगे तब तक कई राशि के लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव आ सकता है। आइये जानते हैं कौन सी राशियां प्रभाविति होने वाली हैं ( Saturn retrograde hindi effect)।

भोपालJul 11, 2024 / 07:04 pm

Pravin Pandey

Shani Vakri Diwali 2024

Shani Vakri Diwali: 15 नवंबर तक 3 राशियों का हो सकता है कायापलट, करियर कारोबार में दिवाली तक झेलना होगा शनि देव का कोप

Shani Vakri Diwali: वैदिक ज्योतिष में शनि सबसे ताकतवर ग्रहों में से एक हैं। ये व्यक्ति के सभी पहलुओं सामाजिक, आर्थिक और पारिवारिक सभी पर गहरा असर डालते हैं। 29 जून को शनि कुंभ राशि वक्री हुए हैं और 15 नवंबर तक इसी अवस्था में रहेंगे, जबकि इस बीच 1 नवंबर को दिवाली पड़ रही है। ऐसे में दिवाली तक शनि का कोप झेलना होगा। इन तीन राशियों को करियर, कारोबार और आर्थिक मामलों में परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि में शनि वक्री का प्रभाव
मेष राशि

आने वाले 4 महीने में शनि वक्री मेष राशि के ऐसे लोगों के अनुकूल है जो नौकरी करते हैं। इस समय नौकरी पेशा लोगों की उन्नति होगी। मेष राशि के व्यापारियों को भी लाभ होगा, हालांकि मुनाफे का मार्जिन कम हो सकता है। इस अवधि में धन प्राप्ति के मार्ग में समस्याएं आ सकती हैं। प्रेम जीवन में आपके और पार्टनर के बीच बेहतर तालमेल होगा, लेकिन बीच-बीच में होने वाली बहस से बचें। अच्छा है कि स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। हालांकि सर्दी खांसी हो सकती है। इस समय रोज ॐ नमो नारायणाय मंत्र का 21 बार जाप करें।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए शनि वक्री होकर अप्रत्याशित लाभ देंगे। अचानक से आपका जीवन प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ने लगेगा। हालांकि नौकरी में कुछ अच्छे मौके गंवा भी सकते हैं और कार्यस्थल पर अप्रिय घटनाओं को फेस करना पड़ सकता है। व्यापार में शनि की वक्री अवस्था अच्छी नहीं है, इस समय व्यापार में गिरावट आएगी। हानि भी हो सकती है।
किसी यात्रा में लापरवाही से आर्थिक नुकसान होगा, इसलिए सावधान रहना होगा। लवलाइफ में पार्टनर के साथ रिश्ते में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है जिससे घर का वातावरण बिगड़ सकता है। इम्युनिटी कमजोर होने से पैरों में दर्द की शिकायत रह सकती है। रोज दुर्गा चालीसा का जाप करें।
ये भी पढ़ेंः

August Vrat Tyohar List: अगस्त में पड़ेंगे रक्षाबंधन, सावन सोमवार व्रत समेत कई व्रत त्योहार, देखें पूरी लिस्ट

धनु राशि

धनु राशि के लोगों की कुंडली में शनि महाराज का वक्री होना महत्वपूर्ण है। इस अवधि में धनु राशि के लोगों को अपने विकास पर ध्यान केंद्रित करना होगा। इस समय आपका ज्यादातर समय यात्राओं में बीतेगा। कुंभ राशि में शनि वक्री होने से करियर के क्षेत्र में औसत लाभ मिलेंगे, जिससे आप ज्यादा संतुष्ट नहीं होंगे। धनु राशि के लोगों को किसी काम के संबंध में यात्रा पर जाना पड़ सकता है।
लेकिन यह यात्राएं अधिक फलदायक नहीं होगी, घर-परिवार में होने वाले काम की वजह से आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। लवलाइफ के लिहाज से शनि की वक्री अवस्था आपके लिए ज्यादा अच्छी नहीं है। इस समय आपके और पार्टनर के बीच बातचीत का अभाव नजर आ सकता है। साथ ही धनु राशि के लोग सर्दी-खांसी के शिकार हो सकते हैं। रोजाना 27 बार ॐ मंगलाय नमः मंत्र का जाप फायदेंद होगा।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Shani Vakri Diwali: 15 नवंबर तक 3 राशियों का हो सकता है कायापलट, करियर कारोबार में दिवाली तक झेलना होगा शनि देव का कोप

ट्रेंडिंग वीडियो