आप भी लगा सकते हैं चोरी की गई वस्तु का पता, ये करें उपाय

धन में वृद्धि,सुख प्राप्ति व लोगों को वशीभूत करने के उपाय...

यूं तो हमारे जीवन में हर रोज कुछ न कुछ घटनाएं होती ही रहती हैं। इनमें से जहां हम कुछ पर खास ध्यान देते हैं, तो वहीं अधिकांश की ओर हमारा ध्यान तक न के बराबर जाता है। जिसके चलते हम उसे भूल तक जाते हैं।

लेकिन अपनी किसी कीमती चीज की चोरी हमें हमेशा परेशान कर देती है। इसके अलावा कोई ऐसी घटना जो हमारे दिल के काफी करीब होते हुए हमें दुखी करे वह भी हमें लंबे समय तक याद रहती है। इसके अलावा आज के दौर में हर कोई अपने धन में वृद्धि तो चाहता ही है।

इन्हीं सब स्थितियों को लेकर ज्योतिष व वास्तु में कई बातें कहीं गई हैं, जिनसे हमारे जीवन में अच्छा समय आ सकता है। लेकिन जानकारी के अभाव में हम इन चीजों का उपायोग ही नहीं कर पाते, जिसके कारण हमें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

जानकारों के अनुसार भी प्रकृति में कई चीजों को बेहद शुभ और पवित्र माना है। इसी बात को ज्योतिष और भी पुख्ता करता है। ज्योतिष के अनुसार कुछ खास पेड और पौधों की जड और फूल को काम में लिया जाए तो हमें कई समस्याओं का समाधान मिल सकता है।

ज्योतिष व वास्तु के अनुसार: जानें किसका क्या है असर...
वास्तु के अनुसार पुष्य नक्षत्र में शंखपुष्पी का पुष्प लाकर चांदी की डिविया में रखकर तिजोरी में रखें, धन की वृद्धि होगी।

: यदि घर में किसी वस्तु की चोरी हो गई हो, तो भरणी नक्षत्र में नागर बेल का पत्ता लाकर उस पर कत्था लगाकर व सुपारी डालकर चोरी वाले स्थान पर रखें, चोरी की गई वस्तु का पता चला जाएगा।

: अश्विनी नक्षत्र वाले दिन एक रंग वाली गाय के दूध में बेल के पत्ते डालकर वह दूघ निःसंतान स्त्री को पिलाने से उसे संतान की प्राप्ति होती है।

: अश्विनी नक्षत्र में अपामार्ग की जड़ लाकर इसे तावीज में रखकर किसी सभा में जाएं, सभा के लोग वशीभूत होंगे।

: भरणी नक्षत्र में संखाहुली की जड़ लाकर तावीज में पहनें तो विपरीत-लिंग वाले प्राणी आपसे प्रभावित होंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय हेतु आर्द्रा नक्षत्र में आक की जड़ लाकर तावीज की तरह गले में बांधें।

: सुख की प्राप्ति के लिए पुनर्वसु नक्षत्र में दूधी की जड़ लाकर शरीर में लगाएं।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned