scriptनये साल पर Kia Seltos के लिए आई बुरी खबर, बिक्री में दर्ज हुई भारी गिरावट | Kia Seltos Records Lowest Sale Report | Patrika News
ऑटोमोबाइल

नये साल पर Kia Seltos के लिए आई बुरी खबर, बिक्री में दर्ज हुई भारी गिरावट

Kia Seltos के लॉन्च के पांच महीनों के अंदर ही इसके 45,294 यूनिट्स भारतीय बाजार में बिक चुके हैं लेकिन साल के आखिरी महीने में ( Kia Motors ) किआ मोटर्स के लिए बुरी खबर आई है।

Jan 05, 2020 / 01:52 pm

Vineet Singh

Kia Seltos Sales Down

Kia Seltos Sales Down

नई दिल्ली: भारत में 22 अगस्त 2019 को लॉन्च हुई किआ सेल्टॉस ( Kia seltos ) ने लॉन्चिंग के बाद से ही धूम मचा रखी है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारतीय ग्राहकों ने जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया है और ये सिलसिला कई महीनों तक लगातार जारी रहा लेकिन नया साल शुरू होते ही कंपनी के लिए बुरी खबर आई है। बिक्री की बात करें तो Kia Seltos के लॉन्च के पांच महीनों के अंदर ही इसके 45,294 यूनिट्स भारतीय बाजार में बिक चुके हैं लेकिन साल के आखिरी महीने में ( kia Motors ) किआ मोटर्स के लिए बुरी खबर आई है। दरअसल इस कार की बिक्री में भारी गिरावट देखने को मिली है।

Ora R1 Electric को Auto Expo 2020 में पेश करेगी चीनी ऑटोमोबाइल कंपनी ग्रेट वॉल मोटर्स

Kia Motors ने दिसंबर 2019 में Kia Seltos के 4645 यूनिट्स की भारतीय बाजार में बिक्री की है। वहीं, नवंबर 2019 में इसके 14,005 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इसका मतलब ये है कि नवंबर के मुकाबले दिसंबर महीने में Kia Seltos की बिक्री में 67 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है।

अक्टूबर 2019 में Kia Seltos देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV थी। वहीं, इसी महीने ये देश की सातवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी। अक्टूबर में इसके 12,854 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

नवंबर 2019 में इसके 14,005 यूनिट्स की बिक्री हुई है। अक्टूबर के मुकाबले नवंबर 2019 में इसकी बिक्री में 9 फीसद की बढ़त दर्ज की गई। नवंबर महीने में Seltos लागातार दूसरी बाद देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV बन गई है।

महज 4 लाख में मिल रही है 10 लाख वाली Mahindra Thar 4X4, जानें क्या है खासियत

कीमत की बात करें तो किआ सेल्टॉस को 9.69 लाख की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया था। इस कार के टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत 15.99 लाख रुपये थी लेकिन नये साल पर आपको ये SUV खरीदने के नये दाम चुकाने पड़ेंगे।

Home / Automobile / नये साल पर Kia Seltos के लिए आई बुरी खबर, बिक्री में दर्ज हुई भारी गिरावट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो