script श्री रामजन्मभूमि आंदोलन का यह बजरंगी क्यों नही है चर्चा में, प्राण प्रतिष्ठा का अब तक आमंत्रण भी नही | ayodhya news, when vinay katiyar invite in pran pratistha | Patrika News

श्री रामजन्मभूमि आंदोलन का यह बजरंगी क्यों नही है चर्चा में, प्राण प्रतिष्ठा का अब तक आमंत्रण भी नही

locationअयोध्याPublished: Dec 26, 2023 07:03:57 pm

Submitted by:

anoop shukla

विनय कटियार के करीबी सूत्रों के अनुसार, हिंदुत्व के इस बड़े चेहरे से अभी तक आधिकारिक तौर पर राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसी ने संपर्क नहीं किया है। विनय कटियार राम मंदिर आंदोलन का बड़ा चेहरा रहे हैं। वे बजरंग दल के संस्थापक के तौर पर भी जाने जाते हैं

श्री रामजन्मभूमि आंदोलन का यह बजरंगी क्यों नही है चर्चा में, प्राण प्रतिष्ठा का अब तक आमंत्रण भी नही
श्री रामजन्मभूमि आंदोलन का यह बजरंगी क्यों नही है चर्चा में, प्राण प्रतिष्ठा का अब तक आमंत्रण भी नही
प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को विशेष अतिथियों को बुलाए जाने का क्रम जारी है। उद्घाटन समारोह में देश-समाज के हर वर्ग, हर धर्म, हर संप्रदाय के प्रतिनिधि लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। लेकिन राम मंदिर आंदोलन के बड़े चेहरे और उस दौर के बजरंगी कहे जाने वाले विनय कटियार से इस कार्यक्रम के लिए अब तक कोई संपर्क नहीं किया गया है। यह स्थिति तब है, जब कि वे अयोध्या में ही रहते हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का मुख्यालय भी यहीं पर है और यहीं से उद्घाटन कार्यक्रम की सभी तैयारियां की जा रही हैं। इसके बाद भी ट्रस्ट के किसी सदस्य ने उनसे अब तक औपचारिक तौर पर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए संपर्क नहीं किया है। जन्मभूमि आंदोलन के इस बड़े चेहरे को अब तक आमंत्रण के लिए संपर्क न करना लोगों को हैरत में भी डाल रहा है।
बजरंग दल के संस्थापक रहे हैं विनय कटियार

विनय कटियार के करीबी सूत्रों के अनुसार, हिंदुत्व के इस बड़े चेहरे से अभी तक आधिकारिक तौर पर राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसी ने संपर्क नहीं किया है। विनय कटियार राम मंदिर आंदोलन का बड़ा चेहरा रहे हैं। वे बजरंग दल के संस्थापक के तौर पर भी जाने जाते हैं, जिसके नेतृत्व में विश्व हिंदू परिषद कई बड़े आंदोलन चलाती रहती है। लेकिन अभी तक उनसे राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए किसी ने संपर्क नहीं किया है।
आमंत्रण का बुलावा भेजा जा रहा है

इस विषय पर विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि कार्यक्रम के लिए अतिथियों को आमंत्रित किए जाने की प्रक्रिया जारी है। अभी भी इस कार्यक्रम के लिए कई लोगों को लगातार आमंत्रित किया जा रहा है। यह प्रक्रिया दिसंबर माह तक चलती रहेगी। ऐसे में अभी यह नहीं कहना चाहिए कि किसी को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित नहीं किया गया।
आडवाणी-जोशी पर भी उठा था विवाद

इसके पूर्व लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के उद्घाटन समारोह में न बुलाने की खबरों से हंगामा मच गया था। इसके बाद विहिप ने फोटो जारी कर बताया था कि उसने अपने इन दोनों दिग्गज नेताओं से उद्घाटन समारोह में आने के लिए अनुरोध किया है। इसी प्रकार विपक्ष के नेताओं सोनिया गांधी और अन्य से भी उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो