scriptAyodhya Police : अयोध्या पुलिस के इस जवान ने बचाई एक बुजुर्ग की जान अब हर कोई कर रहा है तारीफ | Ayodhya police soldier saved the life of an elderly person | Patrika News

Ayodhya Police : अयोध्या पुलिस के इस जवान ने बचाई एक बुजुर्ग की जान अब हर कोई कर रहा है तारीफ

locationअयोध्याPublished: Aug 18, 2019 02:05:05 pm

सिर्फ डंडा ही नही चलाती है पुलिस अपने हांथों से खाना भी खिलाती है यकीन न हो तो पढ़ें ये खबर

Ayodhya police soldier saved the life of an elderly person

Ayodhya Police : अयोध्या पुलिस के इस जवान ने बचाई एक बुजुर्ग की जान अब हर कोई कर रहा है तारीफ

अनूप कुमार
अयोध्या : जनपद में लगातार हो रही वारदातों के बीच बीते दिनों अयोध्या में पुलिस ( Ayodhya Police ) हिरासत से वापस आये एक मजदूर की मौत को लेकर चर्चा में आई अयोध्या ( Ayodhya ) पुलिस की टीम में कुछ ऐसे वर्दीधारी भी हैं जिन्होंने मित्र पुलिस( Mitra Police ) का धर्म भी निभाया है,शायद यही वजह है कि इतनी घटनाओं के बावजूद भी आम जनता का विश्वाश पुलिस पर बना हुआ है . ऐसी ही एक घटना सामने आई है अयोध्या ( Ayodhya News ) के कारसेवकपुरम ( Karsewakpuram ) इलाके में जहां एक पुलिसकर्मी की इंसानियत के चलते अयोध्या दर्शन करने आये एक बुजुर्ग की जान बच गयी और वह अब सुरक्षित हैं .
ये भी पढ़ें – अयोध्या जिले के तारून बाज़ार के आगागंज बाज़ार के पास रात के अँधेरे में हुआ दर्दनाक हादसा

धार्मिक नगरी अयोध्या में एक पुलिसकर्मी ने सड़क पर पड़े बुजुर्ग के साथ दिखाई मानवता
मिली जानकारी के मुताबिक़ गनर ड्यूटी में तैनात आरक्षी सचिन गुर्जर ( Sachin Gurjar ) (9310403565) अपनी ड्यूटी से लौट रहे थे, कि आरक्षी को सुबह करीब 11 बजे चिलचिलाती धूप में कारसेवकपूरम के पीछे वाली गली में एक बुजुर्ग रास्ते में बेसुध पड़े हुए दिखायी दिये । आरक्षी सचिन ने बुजुर्ग को रास्ते से उठाकर रास्ते से किनारे ले गया और उन्हे पानी पिलाया और उन्हें अपने हांथों से खाना भी खिलाया । खाने पीने के बाद बुजुर्ग जब पूरी तरह से अपने होश में आये तो उन्होने बताया कि वो अयोध्या दर्शन ( Ayodhya Darshan ) करने आये थें, भूखे प्यास के कारण ऐसे ही सो गये जिससे उनकी ये हालत हुई तथा किसी ने भी उनकी मदद नहीं की ।
ये भी पढ़ें – अभी अभी : अयोध्या में हुई हैरान करने वाली घटना, कुछ ही मिनटों में जलकर राख हुई भारी भरकम ट्रक, तमाशा देखते रह गए लोग

जौनपुर के रहने वाले हैं बुजुर्ग खिलावन पंडित ,अब हैं पूरी तरह से स्वस्थ
बुजुर्ग ने अपना नाम खिलावन पंडित निवासी जौनपुर ( jaunpur ) बताया । परिजनो के बारे में पूछा गया तो कहा कि अब वह सही हैं थोड़ी देर आराम करने के बाद स्वयं चला जाउंगा । उक्त बुजुर्ग ने आरक्षी सचिन को धन्यवाद कहा और दुआएं दी । वहीँ एक पुलिसकर्मी ( Ayodhya Police Good Work ) के इस व्यवहार पर आस पास के लोगो ने आरक्षी सचिन के मानवीय सोंच की तारीफ की ,पुलिसकर्मी की इस इंसानियत को वही से गुजर रहे sdm ने भी देखा और आरक्षी के प्रयास की सराहना की . बताते चलें आरक्षी सचिन गुर्जर भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अभिषेक मिश्र ( BJP Leader Abhishek Mishra ) की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात हैं . जाहिर तौर पर वर्दीधारियों की इस तरह की मानवीयता तारीफ के काबिल है और ऐसे पुलिसकर्मी सही मायने में मित्र पुलिस का धर्म निभा रहे हैं .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो