scriptIRCTC Indian Railway Ramayan Circuit Train Fare and Route Details | रामभक्तों को लेकर अयोध्या पहुंची Ramayan Circuit Train, आधुनिक सुविधाओं से लैस है यह टूरिस्ट ट्रेन, जानें- पूरी डिटेल | Patrika News

रामभक्तों को लेकर अयोध्या पहुंची Ramayan Circuit Train, आधुनिक सुविधाओं से लैस है यह टूरिस्ट ट्रेन, जानें- पूरी डिटेल

Ramayan Circuit Train : नई दिल्ली से शुरू हुई रामायण एक्सप्रेस (Ramayan Train Circuit) 17 दिनों में 7500 किलोमीटर की यात्रा करेगी। इस दौरान यह ट्रेन श्रद्धालुओं को अयोध्या, प्रयागराज, काशी, चित्रकूट, नासिक, जनकपुर, सीतामढ़ी, श्रृंगवेरपुर, प्राचीन किष्किंधा नगरी हम्पी और रामेश्वरम के दर्शन कराते हुए 17 दिन बाद दिल्ली पहुंचेगी

अयोध्या

Updated: November 08, 2021 02:53:19 pm

लखनऊ. Ramayan Circuit Train- रामायण सर्किट एक्सप्रेस सोमवार को 132 रामभक्तों को लेकर रामनगरी पहुंची। अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का भव्य स्वागत किया गया। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन रेनिवेशन का काम चल रहा है, जिसके चलते ट्रेन कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची। यात्रियों को बस के जरिए अयोध्या धाम ले जाया गया, जहां वह रामलला, हनुमानगढ़ी व अन्य सभी प्रमुख मठ-मंदिरों और तीर्थस्थलों का दर्शन कर रहे हैं। रामायण एक्सप्रेस मंगलवार शाम साढ़े चार बजे काशी के लिए रवाना होगी।
IRCTC Indian Railway Ramayan Circuit Train Fare and Route Detail
रामायण एक्सप्रेस (IRCTC Ramayan Circuit Train) 17 दिनों की यात्रा में 7500 किमी की दूरी तय करेगी। इस दौरान यात्रियों को अयोध्या, सीतामढ़ी और चित्रकूट सहित कई प्रमुख स्‍थानों पर जाया जाएगा। अयोध्या यात्रा का पहला पड़ाव है। ट्रेन का अगला पड़ा भगवान शिव की नगरी काशी होगा। फिर चित्रकूट, नासिक, जनकपुर, सीतामढ़ी, श्रृंगवेरपुर, प्राचीन किष्किंधा नगरी हम्पी और रामेश्वरम होते हुए 17 दिन बाद ट्रेन दिल्ली पहुंचेगी।
अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है ट्रेन
अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस एसी ट्रेन में यात्री कोच के अतिरिक्त दो रेल डाइनिंग रेस्तरां, एक आधुनिक किचन कार और यात्रियों के लिए फुट मसाजर, मिनी लाइब्रेरी, आधुनिक स्वच्छ शौचालय और शॉवर क्यूबिकल आदि की सुविधा भी उपलब्ध है। साथ ही सुरक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड, इलेक्ट्रॉनिक लॉकर और सीसीटीवी कैमरे भी हर कोच में उपलब्ध हैं।
रामायण सर्किट ट्रेन का किराया
रामायण सर्किट ट्रेन (Ramayan Cमें एसी फर्स्ट क्लास का किराया 1,02,095 रुपये और सेकंड क्लास का किराया 82,950 रुपये है। इस पैकेज (Ramayan Cमें होटल और खाने का भी खर्च शामिल है।
श्रद्धालुओं को परोसा जा रहा सात्विक भोजन
रामायण एक्सप्रेस ट्रेन (Ramayan Circuit Train) में श्रद्धालुओं को लहसुन प्याज से रहित सात्विक भोजन परोसा जा रहा है। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

चलेंगी पांच रामायण सर्किट ट्रेन
आईआरसीटीसी (IRCTC) ने इस ट्रेन के अलावा चार और रामायण सर्किट ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। दूसरी ट्रेन 16 नवम्बर को, तीसरी 25 नवंबर को, चौथी 27 नवंबर को पांचवीं ट्रेन 20 जनवरी को जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.