scriptयूपी इनलैंड वॉटर-वे अथॉरिटी से सस्ती परिवहन सेवा और रोजगार के खुलेंगे दरवाजे, योगी कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला | Yogi Adityanath announces new Inland Waterways Authority | Patrika News
अयोध्या

यूपी इनलैंड वॉटर-वे अथॉरिटी से सस्ती परिवहन सेवा और रोजगार के खुलेंगे दरवाजे, योगी कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला

आगामी विधानमंडल सत्र के दौरान यूपी इनलैंड वॉटर-वे अथॉरिटी को मंजूरी मिल जाएगी। माना जा रहा है अथॉरिटी के गठन के बाद अयोध्या में वॉटर ट्रांसपोर्ट और वॉटर टूरिज्म की अनंत संभावनाएं मूर्तरूप लेंगी।

अयोध्याNov 11, 2023 / 12:35 pm

Anand Shukla

yogi_adityanath_and_brajesh_pathak_.jpg

यूपी में अब जल परिवहन सस्ता होगा और योगी सरकार अयोध्या में पर्यटन को बढ़ावा देगी।

अयोध्या में हुई कैबिनेट बैठक में योगी सरकार ने यूपी इनलैंड वॉटर-वे अथॉरिटी के गठन का रास्ता साफ किया था। आगामी विधानमंडल सत्र के दौरान अथॉरिटी को मंजूरी मिल जाएगी। माना जा रहा है अथॉरिटी के गठन के बाद अयोध्या में वॉटर ट्रांसपोर्ट और वॉटर टूरिज्म की अनंत संभावनाएं मूर्तरूप लेंगी।
योगी सरकार अवधपुरी के विकास के पूरे ईको सिस्टम को और मजबूत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। सरयू नदी पर पहले से ही पर्यटकों और श्रद्धालुओं को जलयान भ्रमण का आनंद सुलभ कराने के लिए ‘जटायु क्रूज सेवा’ संचालित है। इसके अलावा गुप्तार घाट से जानकी घाट तक के विकास और सुंदरीकरण के कार्य हो रहे हैं।
25 एकड़ भूमि पर बनेगा मंदिर संग्रहालय
सरयू तट स्थित जमथरा में राम अरण्य की भी तैयारी है, जहां श्रीराम के 14 वर्ष के वनवास की कथाओं को विभिन्न माध्यमों से सजीव किया जा रहा है। इसके अलावा सरयू के समीप ही माझा जमथरा में 25 एकड़ भूमि पर मंदिर संग्रहालय देश ही नहीं पूरी दुनिया के लिए महत्वपूर्ण पर्यटन आकर्षण होगा।

Home / Ayodhya / यूपी इनलैंड वॉटर-वे अथॉरिटी से सस्ती परिवहन सेवा और रोजगार के खुलेंगे दरवाजे, योगी कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो