scriptAsaduddin Owaisi Visit Azamgarh after 4 Years Entry Ban | गर्म होगी पूर्वांचल की सियासत, चार साल बाद आजमगढ़ आएंगे ओवैसी | Patrika News

गर्म होगी पूर्वांचल की सियासत, चार साल बाद आजमगढ़ आएंगे ओवैसी

अखिलेश सरकार में तमाम प्रयास के बाद भी जिले में प्रवेश की नहीं मिली थी अनुमति

यूपी पंचायत चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद पूर्वांचल की प्रथम यात्रा बनी चर्चा का विषय

प्रदेश अध्यक्ष के घर के साथ ही सरायमीर के बैतुलउलूम मदरसा जाकर नाजिम से मिलेंगे ओवैसी

आजमगढ़

Updated: January 10, 2021 05:05:29 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. पूर्वांचल की सियासत एक बार फिर गरम होती नजर आ रही है। कारण कि चार साल के लंबे इंतजार के बाद एआईएमआईएम चीफ ओवैसी को आजमगढ़ आने की अनुमति मिली है। यूपी पंचायत चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद ओवैसी का आजमगढ़ सहित कई जिलों में जाने का अलग ही सियासी मायने निकाला जा रहा है। वैसे प्रदेश अध्यक्ष का दावा है कि ओवैसी इस दौरान किसी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे।

azamgarh news
एआईएमआईएम चीफ ओवैसी

बता दें कि अखिलेश सरकार में वर्ष 2016-17 में आजमगढ़ जिले के निजामाबाद थाना क्षेत्र के खोदादादपुर हुए सांप्रदायिक दंगे के बाद औवैसी ने आजमगढ़ आने की कोशिश की थी लेकिन उस सयम कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए उन्हें आजमगढ़ आने की अनुमति नहीं मिली। इसके बाद भी आवैसी ने विभिन्न कार्यक्रमों के लिए कई बार अनुमति लेनी चाही, लेकिन अनुमति नहीं मिली। एक बार तो उन्हें आजमगढ़-अंबेडकरनगर बार्डर से वापस लौटना पड़ा था। उस समय औवैसी ने कहा था कि आजमगढ़ किसी के बाप की जागीर नहीं है वे यहां आकर रहेंगे।

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में यूपी में सत्ता परिवर्तन हुआ और बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। इस दौरान ओवैसी का कोई कार्यक्रम आजमगढ़ में नहीं लगा। अब बिहार चुनाव में जीत के बाद ओवैसी यूपी विधानसभा और पंचायत चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। पार्टी जिले की सभी जिला पंचायत सदस्य सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। इसी बीच अब 12 जनवरी 2020 को ओवैसी का आगमन आजमगढ़ तय हो गया है।

प्रदेश अध्यक्ष शौकत माहुली ने बताया कि ओवैसी पूर्वांह्न नौ बजे बाबतपुर एअरपोर्ट पहुंचेगे। वहां से कार द्वारा जौनपुर होते हुए आजमगढ़ आएंगे। इस दौरान वे कुछ मिनट के लिए जौनपुर में रूकेंगे जहां कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद वे सीधे आजमगढ़ जिले के माहुल स्थित उनके आवास पर पहुंचेंगे। यहां भोजन व नमाज के बाद वे बैतुलउलूम मदरसा खरेवां सरायमीर में नाजिम से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे सीधे बाबतपुर एअरपोर्ट के लिए निकल जाएंगे।

जिले में ओवैसी का भले ही कोई सार्वजनिक कार्यक्रम न हो लेकिन एआईएमआईएम के कार्यकर्ता उत्साह में दिख रहे है। वहीं उनके आगमन का सियासी मायने भी निकाला जा रहा है। सूत्रों की मानें प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर ही वे जिले के पदाधिकारियों के साथ पंचायत चुनाव को लेकर मंत्रणा करेंगे और आगे की रणनीति क्या होगी इस संबंध में निर्देश भी जारी करेंगे।

BY Ran vijay singh

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.