scriptप्रधान को जान से मारने की धमकी देने के विरोध में ग्रामीणों ने घेरा कोतवाली | Villagers protest against threatening to Pradhan in Azamgarh Hindi New | Patrika News
आजमगढ़

प्रधान को जान से मारने की धमकी देने के विरोध में ग्रामीणों ने घेरा कोतवाली

पीड़ित ग्राम प्रधान ने तीन लोगों के खिलाफ दी तहरीर, कोतवाल ने कहा जांच के बाद होगी कार्रवाई

आजमगढ़Sep 25, 2017 / 11:31 pm

वाराणसी उत्तर प्रदेश

Jiyanpur Kotwali Azamgarh

Jiyanpur Kotwali Azamgarh

आजमगढ़. जीयनपुर कोतवाली अन्तर्गत ग्राम पंचायत टेकन गाढ़ा ग्रामसभा के प्रधान सोमवार को ग्रामीणों के साथ कोतवाली का घेराव किया। ग्राम प्रधान ने पुलिस को तहरीर देकर गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने और जानमाल की धमकी देने का आरोप लगाया।
ग्राम प्रधान संतलाल यादव पुत्र बालजीत यादव जो कि ब्लाक प्रधान संघ अजमतगढ़ के कोषाध्यक्ष भी हैं। सोमवार को दिन में करीब 12 बजे दर्जनों महिला व पुरुषों के साथ जीयनपुर कोतवाली पहुंचकर घेराव शुरू कर दिया। साथ ही तहरीर देते हुए गांव के ही तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।
ग्राम प्रधान संतलाल यादव ने बताया कि मेरे द्वारा गांव में एक चकमार्ग पर लगभग ढाई सौ मीटर लंबी नाली का निर्माण किया है जो कि नदी में जाकर मिल जाती है। पर गांव के ही चंद्रभान निषाद पुत्र जोखन, श्रीसहाय व मुलायम पुत्र चंदभान द्वारा बार-बार नाली तोड़ने और क्षतिग्रस्त करने पर कई बार थाना परिसर में सुलह समझौता भी हुआ। पर पुनः नाली को क्षतिग्रस्त करने और ग्राम प्रधान को जान से मारने की धमकी पर ग्रामीण उत्तेजित हो उठे और दर्जनों की संख्या में महिला-पुरुष जीयनपुर कोतवाली पर पहुंचकर घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने दबंगों पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की।
कोतवाल मंजय सिंह ने कहा कि मामले की जांच कर कारवाई की जाएगी। संतलाल यादव ने बताया कि जब से मैं प्रधान हुआ हूं कार्यों को बाधा पहुंचाने के लिए बार-बार यह लोग प्रताड़ित करते हैं और विकास कार्यों में बाधा पहुंचाते हैं। जिसके लिए कई बार शिकायत की गई और पुलिस ने सुलह समझौता करा दिया। पुनः दबंगों द्वारा मुझे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। यदि इस बार कोई कठोर कार्रवाई नहीं की गई तो मैं तहसील परिसर में आत्मदाह करने को बाध्य हो जाऊंगा। इस दौरान उपेंद्र, राममिलन, दूधनाथ राजभर, राजेंद्र, गोपालचंद, श्यामजीत, अरविंद, मनोज यादव, दिनेश, रामसेवक, चंद्रशेखर, आशा, विमला, पूजा, दुर्गावती, शांति, रामशरीख आदि लोग मौजूद रहे।

Home / Azamgarh / प्रधान को जान से मारने की धमकी देने के विरोध में ग्रामीणों ने घेरा कोतवाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो