scriptBig Breaking: मायावती आैर अखिलेश को बड़ा झटका, इस वजह से नहीं हो पाएगा गठबंधन | RLD Big shock to SP and BSP alliance before lok sabha chunav 2019 | Patrika News
बागपत

Big Breaking: मायावती आैर अखिलेश को बड़ा झटका, इस वजह से नहीं हो पाएगा गठबंधन

रालोद ने कहा- सीटों को लेकर नहीं हुआ समझौता, आरएलडी इतनी कम सीटों पर कभी नहीं बनेगी सहमति

बागपतJan 06, 2019 / 01:02 pm

lokesh verma

mayawati- Abhishekh

मायावती आैर अखिलेश को बड़ा झटका, इस वजह से नहीं हो पाएगा गठबंधन

बागपत. लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन को लेकर सपा आैर बसपा को बड़ा झटका लगा है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार रात दिल्‍ली में समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव व बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती के बीच बैठक के बाद सपा और बसपा के 37-37 सीटों पर प्रत्याशी उतारने पर सहमति बनने की खबर आर्इ थी। वहीं अजित सिंह की राष्ट्रीय लोकदल आैर कांग्रेस को 2-2 सीटें देने की बात कही जा रही है, लेकिन अब रालोद ने साफ कर दिया है कि सीटों को लेकर इस तरह का कोर्इ समझौता नहीं हुआ है। आरएलडी इतनी कम सीटों पर कभी समझौता नहीं करेगी।
यह भी पढ़ें

आजम खान आैर डीपी यादव समेत 5 को गिरफ्तार करने के अादेश जारी, जानिये क्या है मामला

बता दें कि दिल्‍ली में हुई बैठक में अजित सिंह की रालोद को दो सीटें देने की बात कही जा रही है। इनमें से एक तो पार्टी की परंपरागत सीट बागपत है, जबक‍ि दूसरी मथुरा है। मथुरा से अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि वहां से वह अपना पिछला लोकसभा चुनाव हार गए थे। जबक‍ि मोदी लहर के चलते रालोद ने बागपत सीट भी गंवा दी थी। इस बार लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में गठबंधन की कवायद तेज हो गर्इ है। शुक्रवार रात दिल्‍ली में समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव व बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती के बीच बैठक के बाद सपा और बसपा के 37-37 सीटों पर प्रत्याशी उतारने पर सहमति बनने की खबर आर्इ। वहीं अजित सिंह की रालोद आैर कांग्रेस को 2-2 सीटें देने की बात कही जा रही है।
यह भी पढ़ें

अमित शाह को भाजपा अध्यक्ष पद से हटाने के लिए RSS के पास पहुंचा प्रस्ताव, भाजपा के दिग्गजों में खलबली

इस समझौते को लेकर रालोद कि आेर से मंडल महासचिव आेमवीर ढाका ने साफ कहा है कि जिस समय समझौते की बात कही जा रही है उस दौरान पार्टी के दोनों राष्ट्रीय नेता ही देश से बाहर थे। सीटों के बंटवारे को लेकर अफवाहें उड़ार्इ जा रही हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन जरूर किया जाएगा, लेकिन इतनी कम सीटों पर कभी भी गठबंधन नहीं होगा। इसको लेकर पार्टी हार्इकमान जल्द ही अपना रुख स्पष्ट करेगा।

Home / Bagpat / Big Breaking: मायावती आैर अखिलेश को बड़ा झटका, इस वजह से नहीं हो पाएगा गठबंधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो