scriptकिशोरी को रात में बॉटल चढ़ाकर हो गए नदारद, शरीर से निकलने लगा खून और सुबह हो गई मौत | Teenager girl death in hospital | Patrika News
बलरामपुर

किशोरी को रात में बॉटल चढ़ाकर हो गए नदारद, शरीर से निकलने लगा खून और सुबह हो गई मौत

मृतिका की मां ने अस्पताल में इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर चिकित्सक व नर्स के खिलाफ कार्रवाई की लगाई गुहार

बलरामपुरJan 08, 2019 / 08:08 pm

rampravesh vishwakarma

Minor girl relative

Relative of died minor girl

बलरामपुर. जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्था व चिकित्सक-स्टाफ की लापरवाही से अब मरीजों की जान जा रही है। इसी कड़ी में एक मामले में चिकित्सक व नर्स की लापरवाही से एक 17 वर्षीय कोड़ाकु किशोरी की जान चली गई। मृतिका के परिजन ने इलाज में लापरवाही की शिकायत सीएमएचओ से कर दोषी चिकित्सक व नर्स पर कार्रवाई की मांग की है।

बलरामपुर जिले के चलगली थाना अंतर्गत ग्राम कोटरकी निवासी इंजोरिया कोड़ाकू की बेटी 17 वर्षीय सबिना कोड़ाकु ने घर में चूहा मारने वाली दवा का सेवन कर लिया था। इस पर उसे 1 जनवरी को संजीवनी 108 वाहन से जिला अस्पताल बलरामपुर लाया गया। यहां उसे वार्ड में भर्ती कर बॉटल लगा दिया गया।
निर्धारित समय पर बॉटल खत्म होने के बाद उसे निकालने के लिए वार्ड में कोई नहीं था, इस पर उसकी मां इधर-उधर भटकती रही, इस बीच बॉटल की पाइप से ब्लड आते देख उसकी मां ने खुद उसे निकाला। इसकी वजह से किशोरी की हालत काफी बिगड़ गई थी, अगले दिन सुबह उसकी मौत हो गई।
यही नहीं मृतिका के परिजन को शव के पीएम के लिए भी अव्यवस्था का शिकार होना पड़ा। महिला चिकित्सक के नहीं होने से परिजन को शव के पीएम के लिए रामानुजगंज भेज दिया गया।

बेटी का सही इलाज होता तो बच जाती जान
इस मामले में दुखी मां का कहना है कि अगर मेरी बेटी का सही इलाज होता तो उसकी जान बच जाती। उसने सीएमएचओ से दोषी चिकित्सक व स्टाफ नर्स पर कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि जिला अस्पताल में इससे पूर्व में भी समय पर उपचार के अभाव में लोगों की जान जा चुकी है।

Home / Balrampur / किशोरी को रात में बॉटल चढ़ाकर हो गए नदारद, शरीर से निकलने लगा खून और सुबह हो गई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो