scriptराजस्थान में यहां भाजपा प्रत्याशी ने कायम किया नया कीर्तिमान, ढोल-नगाड़ों के बीच नाच उठा हर कोई | Banswara Lok Sabha Election Result 2019 Update | Patrika News
बांसवाड़ा

राजस्थान में यहां भाजपा प्रत्याशी ने कायम किया नया कीर्तिमान, ढोल-नगाड़ों के बीच नाच उठा हर कोई

Rajasthan Lok Sabha Election Result 2019 Update

बांसवाड़ाMay 23, 2019 / 07:56 pm

dinesh

bjp
बांसवाड़ा।

Lok Sabha Election 2019 के तहत बांसवाड़ा संसदीय क्षेत्र से इस बार भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कनकमल कटारा ( Kanak Mal Katara ) ने इतिहास बनाया है। शाम चार बजे तक कटारा ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के ताराचंद भगोरा से 3 लाख 04 हजार 810 मतों से अजेय बढ़त बना ली। इसके साथ ही मतगणना का अंतिम चरण खत्म होने पर जीत की औपचारिक घोषणा बाकी रही। इस लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा-डूंगरपुर जिलों की आठ विधानसभा क्षेत्रों में कुल 14 लाख 38 हजार 201 वोट पड़े थे। निर्वाचन विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार शाम तक घोषित विभिन्न राउंड के परिणाम में ओवरऑल भाजपा के कनकमल कटारा को 7 लाख 10 हजार 684 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के ताराचन्द भगोरा को 4 लाख 5 हजार 874 और बीटीपी के कांतिलाल रोत को 2 लाख 49 हजार 964 वोट हासिल हुए। इनके अलावा बसपा के बापूलाल को 26 हजार 169 और निर्दलीय नितेश डामोर को 14 हजार 822 वोट मिले। इसके अलावा 29 हजार 957 नोटा के खाते में गए हैं।
अब तक के लोकसभा चुनावों में सबसे बड़ी जीत, ताराचंद को ही हराकर तोड़ा रेकार्ड
दिलचस्प बात यह रही कि अब तक के 16 लोकसभा चुनावों में 2009 में सबसे बड़ी जीत कांग्रेस से ताराचंद भगोरा ने करीब 1 लाख 99 हजार मतों के अंतर से हासिल की थी। वे इस बार चुनाव मैदान में थे और भाजपा के कनकमल ने उन्हीं को करीब तीन लाख से ज्यादा मतों का अंतर देकर वागड़ में नया रेकार्ड बनाया है।
मतगणना के दौरान दोपहर बाद तीन लाख वोट से लीड मिलते ही भाजपा की जीत तय पाकर पार्टी प्रत्याशी कनकमल कटारा निकल गए और पार्टी कार्यालय पहुंचकर समर्थकों के साथ जश्न मनाया। मतगणना केंद्र गोविंद गुरु कॉलेज में सुबह से डटे कटारा तकरीबन एक-दो राउंड को छोडकऱ बाकी सभी में आगे रहे, तो दोपहर तक लीड बढ़ती चली गई। ऐसे में सभी ने जीत तय मान ली। हालांकि मतगणना अभी चल रही थी, तभी कटारा और उनके साथ मौजूद भाजपा के वरिष्ठ नेता वहां से निकल गए। इधर, पार्टी कार्यालय में पहले से ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न मनाना शुरू हो चुका था। ऐसे में जयकारों के बीच कटारा के पहुंचते ही कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ गया और उन्हें उठाकर ढोल-नगाड़ों के स्वर के बीच सभी जमकर थिरके।

Home / Banswara / राजस्थान में यहां भाजपा प्रत्याशी ने कायम किया नया कीर्तिमान, ढोल-नगाड़ों के बीच नाच उठा हर कोई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो