script Rain in Rajasthan: राजस्थान के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ से पलटा मौसम, बादल गरजे, शुरू हुआ बारिश का दौर | Rain in Rajasthan: Rain started due to western disturbance | Patrika News

Rain in Rajasthan: राजस्थान के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ से पलटा मौसम, बादल गरजे, शुरू हुआ बारिश का दौर

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 26, 2023 02:02:35 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

Rain in Rajasthan: प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ का असर रविवार को बांसवाड़ा में दिखाई दे रहा है। सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। ठंडी हवाओं से चलने से वातावरण भी ठंडा हो गया। दोपहर में कुछ देर अलग-अलग जगहों पर बिजली कड़कने और मेघ गर्जन के साथ बारिश हुई

rain_in_rajasthan.jpg
Rain in Rajasthan: प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ का असर रविवार को बांसवाड़ा में दिखाई दे रहा है। सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। ठंडी हवाओं से चलने से वातावरण भी ठंडा हो गया। दोपहर में कुछ देर अलग-अलग जगहों पर बिजली कड़कने और मेघ गर्जन के साथ बारिश हुई, जिससे तापमान में भी गिरावट आ गई।
मौसम विभाग की ओर से दो दिन पहले ही रविवार और सोमवार को आसमान में बादल छाने और बारिश होने की संभावना व्यक्त कर दी गई थी। यह संभावना सटीक निकली। रविवार सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। दिनभर सूरज के दर्शन नहीं हुए। दोपहर करीब एक बजे से बादलों की गर्जना के साथ हल्की बरसात शुरू हो गई। इधर बरसात और ठंडी हवाएं चलने से लोग बाजारों में गर्म कपड़ों में नजर आए। इधर, आनंदपुरी क्षेत्र में दोपहर करीब 12 बजे कुछ देर के लिए बरसात भी हुई।
वहीं जोधपुर जिले की बात करे तो धुंधाड़ा कस्बे में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला है। यहां रविवार दोपहर को रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ, जिससे सड़कों पर पानी जमा हो गया। बारिश होने से पारा भी नीचे लुढ़क गया। जोधपुर शहर में भी आज सुबह से बादल छाए हुआ है, जिससे ठंड का असर बढ़ गया है। दोपहर को मेघगर्जन के साथ तेज हवाओं का भी दौर शुरू हुआ। जोधपुर में हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता रविवार को अत्यधिक रहेगी, जिसके चलते घने बादलों के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा तेज चलने का पूर्वानुमान है।

ट्रेंडिंग वीडियो