scriptरेल यात्री सावधान! रेलवे हमेशा के लिए बंद करने जा रहा है ये ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट | passenger trains in loss will terminate | Patrika News
बरेली

रेल यात्री सावधान! रेलवे हमेशा के लिए बंद करने जा रहा है ये ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

रेलवे ने लिया घाटे में चल रही 10 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को बंद करने का फैसला। हर स्टेशन से मांगा गया ब्योरा।

बरेलीSep 04, 2021 / 08:51 am

lokesh verma

Train For Gorakhpur Train For Kanpur Train For Lakhnau

Train For Gorakhpur Train For Kanpur Train For Lakhnau

बरेली. जल्द ही रेल यात्रियों की सुविधाओं में कटौती होने जा रही है, क्योंकि भारतीय रेलवे जल्द ही घाटे में चल रही पैसेंजर ट्रेनों को हमेशा के लिए बंद करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि रेलवे ने 10 जोड़ी ऐसी पैसेंजर ट्रेनों का ब्योरा मांगा है, जो घाटे में चल रही हैं। इसके आकलन के बाद इन ट्रेनों को बंद कर दिया जाएगा। इनमें जंक्शन से इलाहाबाद, आगरा, अलीगढ़ और चंदौसी के लिए चलने वाली 10 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन शामिल हैं।
दरअसल, मुरादाबाद मंडल ने सभी स्टेशन से ऐसी ट्रेनों का ब्योरा मांगा है, जो हमेशा से घाटे में चल रही हैं। बता दें कि 25 मार्च 2020 तक ऐसी करीब 10 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन हैं, जो रोजाना जंक्शन से चलाई जाती थीं। अब सिर्फ बरेली-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस बनाकर रेलवे चला रहा है।
यह भी पढ़ें- रेलवे की बड़ी पहल, अब ट्रेन में रोबोट करेगा कोरोना का खात्मा, लखनऊ शताब्दी से होगी शुरुआत

ये ट्रेनें चलती हैं जंक्शन से

बता दें कि फिलहाल जंक्शन से बरेली-दिल्ली पैसेंजर के अलावा बरेली-बांदीकुई पैसेंजर, बरेली-चंदौसी पैसेंजर, बरेली-रोजा पैसेंजर, बरेली-इलाहाबाद पैसेंजर चलती हैं। इनमें से दो ट्रेन बरेली-अलीगढ़ पैसेंजर और बरेली-चंदौसी पैसेेंजर को दो बार जंक्शन से चलाया जाता है।
45 प्रतिशत यात्रियों के साथ चलने वाली ट्रेन होंगी बंद

मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों का कहना है कि जंक्शन से चलने वाली कितनी ट्रेनें हमेशा के लिए बंद की जाएंगी। सूत्रों की मानें तो जिन ट्रेनों में महज 45 प्रतिशत यात्री ही सफर करते हैं, उनको हमेशा-हमेशा के लिए बंद किया जाएगा। यह आकलन के बाद अक्टूबर में साफ हो सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो