scriptदेश में बाड़मेर रहा अव्वल, मिली बधाई, कैसे पढि़ए पूरा समाचार | Barmer tops the country, congratulations, how to read full news | Patrika News
बाड़मेर

देश में बाड़मेर रहा अव्वल, मिली बधाई, कैसे पढि़ए पूरा समाचार

– दो दिन में साढ़े तीन करोड़ दिए, मिली शाबासी

बाड़मेरSep 22, 2021 / 12:12 am

Dilip dave

देश में बाड़मेर रहा अव्वल, मिली बधाई, कैसे पढि़ए पूरा समाचार

देश में बाड़मेर रहा अव्वल, मिली बधाई, कैसे पढि़ए पूरा समाचार


बाड़मेर. डाक विभाग के बाड़मेर मंडल ने इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के अधीन आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम में देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

बाड़मेर मंडल के अधीक्षक डाकघर उदय शेजू ने बताया कि 16 औिर 17 सितम्बर को दो दिवसीय अखिल भारतीय अभियान के दौरान बाड़मेर मंडल को आवंटित लक्ष्य एक करोड़ उन्नीस लाख छियासी हजार आठ सौ अट्ठाई रुपए था जिसके एवज में मंडल में तीन करोड़ तेईस लाख बाईस हजार तीन सौ छासठ रुपए का भुगतान किया। बाड़मेर मंडल पूरे देश में प्रथम रहा। डाक कर्मियों ने पांच हजार से ज्यादा लोगो को उनके बैंक अकाउंट की राशि का भुगतान करके लाभान्वित किया।
उदय शेजू ने बताया कि शारीरिक रूप से अक्षम, असहाय, वृद्ध या सुदूर क्षेत्रों में जहां बैंकिंग सुविधाएं नहीं है, वहां पर भी डाक विभाग का डाकिया जाकर आधार लिंक्ड बैंक खातो से पैसे निकालकर लोगो को उपलब्ध करा रहा है। इसके लिए किसी भी खाताधारक को किसी बैंक या एटीएम पर जाने की जरुरत नहीं होती है। पोस्टमास्टर जनरल राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र जोधपुर सचिन किशोर ने बाड़मेर मंडल को बधाई दी।

Home / Barmer / देश में बाड़मेर रहा अव्वल, मिली बधाई, कैसे पढि़ए पूरा समाचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो