scriptबाड़मेर में नयी वाशिंग लाइन स्वीकृत करने की रेल मंत्री से मांग | Demand from Railway Minister to approve new washing line in Barmer | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर में नयी वाशिंग लाइन स्वीकृत करने की रेल मंत्री से मांग

कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आज़ाद सिंह राठौड़ ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिख बाड़मेर में नई वाशिंग लाइन स्वीकृति की मांग की

बाड़मेरJun 11, 2021 / 01:32 am

Dilip dave

बाड़मेर में नयी वाशिंग लाइन स्वीकृत करने की रेल मंत्री से मांग

बाड़मेर में नयी वाशिंग लाइन स्वीकृत करने की रेल मंत्री से मांग

बाड़मेर. कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आज़ाद सिंह राठौड़ ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिख बाड़मेर में नई वाशिंग लाइन स्वीकृति की मांग की।

उन्होंने पत्र में लिखा कि वर्तमान में जोधपुर मण्डल के बाड़मेर में यात्री ट्रेनों की देखरेख व सार-संभाल के लिए एक ही वाशिंग लाइन बनी हुई है। बीते कुछ वर्षों में यात्री भार में बढ़ोतरी होने के कारण नई रेल सेवा व विस्तार की आवश्यकता महसूस हो रही है तो वर्तमान में बाड़मेर स्टेशन पर एक अतिरिक्त नई वाशिंग एवं पिट लाइन की आवश्यकता है।
इस स्टेशन पर नई वाशिंग एवं पिट लाइन के लिए जगह और अन्य संसाधनों की कोई समस्या नहीं है। बाड़मेर स्टेशन पर अतिरिक्त वाशिंग एवं पिट लाइन बनने से जोधपुर में जो ट्रेनें 15 घण्टे या उससे ज्यादा लाई ओवर रहती है वो ट्रेनें आसानी से बाड़मेर तक बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि जोधपुर से कोई ट्रेन बाड़मेर तक भविष्य में विस्तारित होती है तो लूनी जंक्शन, समदड़ी जंक्शन, बालोतरा, बायतु एवं उत्तरलाई तक सभी स्टेशन के लोगों को फायदा होगा।
नई वाशिंग लाइन बनने से अहमदाबाद एवं दक्षिण भारत के शहरों से बाड़मेर तक रेलों का विस्तार हो पाएगा जिससे बाड़मेर, बालोतरा एवं समदड़ी-जालोर-भीलड़ी सेक्शन के लोगों को फायदा होगा।

Home / Barmer / बाड़मेर में नयी वाशिंग लाइन स्वीकृत करने की रेल मंत्री से मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो